मध्यप्रदेश

एमपी के दमोह में फिल्मी स्टाइल में कर रहा था तस्करी, 6 लाख रुपए का गांजा बरामद

Sanjay Patel
25 Jun 2023 8:41 AM GMT
एमपी के दमोह में फिल्मी स्टाइल में कर रहा था तस्करी, 6 लाख रुपए का गांजा बरामद
x
MP News: मध्यप्रदेश की दमोह पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले में लम्बे समय से गांजा की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने एक आरोपी को 6 लाख रुपए के गांजा के साथ गिरफ्तार किया है।

मध्यप्रदेश की दमोह पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले में लम्बे समय से गांजा की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने एक आरोपी को 6 लाख रुपए के गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। गांजा तस्करी की जानकारी दमोह पुलिस अधीक्षक को मुखबिर से मिली थी। जिसके बाद गांजा तस्कर को धर दबोचा गया।

फोर व्हीलर से कर रहा था तस्करी

दमोह में लम्बे समय से गांजा तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था। एसपी राकेश कुमार सिंह को इस आशय की सूचना मिली कि एक फोर व्हीलर में अवैध गांजा ले जाया रहा है। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इलाके की सीएसपी और देहात थाना के टीआई को निर्देशित किया। देहात थाना के सिद्ध बाबा चौराहे पास पुलिस टीम ने घेराबंदी की और एक फोर व्हीलर गाड़ी को पकड़ा। गाड़ी में बैठे शख्स से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने खुद को सागर जिले के खुरई का होना बताया।

चटाइयों के अंदर पॉली पैक में मिला गांजा

पुलिस ने जब फोर व्हीलर की तलाशी ली तो उसमें फिल्मी स्टाइल से गांजा तस्करी करते पाया गया। गाड़ी की डिग्गी में जमीन पर बिछाई जाने वाली चटाइयां रखी थीं। कोई भी देखता तो उसे यही लगता कि प्लास्टिक की चटाइयां रखी हुई हैं। किंतु यह फूली हुई होने के कारण पुलिस को शक हुआ। तलाशी के दौरान यह सामने आया कि इनके अंदर कुछ छिपाया गया है। जब चटाइयों को खोलकर देखा गया तो दो-दो किलो के पॉली पैक मिले जिसके अंदर गांजा छिपाकर रखा गया था।

दवाइयों की पैकिंग में होते हैं इस्तेमाल

फोर व्हीलर के अंदर जिन पॉली पैक में गांजा छिपाकर रखा गया था वह अक्सर दवाइयों की पैकिंग में उपयोग किए जाते हैं। पहली नजर में इन्हें दवाइयों के पैकेट ही समझा जाता किंतु जब पुलिस ने इन्हें खोला तो इनके भीतर से गांजा निकला। तलाशी के दौरान पुलिस ने 15 पैकेट्स में 30 किलो गांजा बरामद किया। जिसकी कीमत तकरीबन 6 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कम्प मच गया है।

Next Story