मध्यप्रदेश

एमपी के धार में खूंखार तेंदुए के जबड़े से बालिका को निकाल लाए छोटे-छोटे बच्चे, बच्चों की दिलेरी पर हर कोई हैरान

lepord attack in dhar
x
Leopard in Dhar: एमपी के धार जिला अंतर्गत मांड गांव में तेंदुए के हमले से घायल बालिका शारदा दीवान को अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

Leopard in Dhar: झाड़ियों में छिपा एक खूंखार तेंदुए ने पलक झपकते ही 15 वर्षीय एक बालिका पर हमला बोल दिया और वह अपने पंजो से बालिका को जख्मी कर दिया। यह घटना एमपी के धार जिला अंतर्गत मांड गांव की है। तेंदुआ के हमले से घायल बालिका शारदा दीवान को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

बकरियां चराने जंगल गई थी बालिका

बताया जा रहा है कि शारदा गांव से लगे हुए जंगल में बकरियों को चराने ले गई थी। वह बकरियों पर निगरानी कर रही थी। इसी बीच तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। तेंदुए ने उसके चेहरा, नाक व शरीर के कई हिस्सों को जख्मी कर दिया है।

छोटे बच्चों ने बचाई जान

खबरों के तहत जंगल में बालिका पर हमला करने वाले तेदुआ से वहां मौजूद छोटे-छोटे बच्चो ने उसकी जान बचाई। बच्चो ने देखा कि जंगली जानवर ने हमला कर दिया है और वह उसे अपने पंजे में जकड़ लिया है। बच्चों ने दूर से ही तेदुएं पर पत्थरों की बरसात शुरू कर दिए। जिसके चलते खूंखार जंगली जानवर बालिका को छोड़कर जंगल की ओर निकल गया।

बच्चों की इस निडरता से 15 वर्षीय शारदा की जान बच पाई, अन्यथा जिस तरह से तेंदुए ने हमला किया था। उससे बालिका को बचा पाना मुश्किल हो पाता। ज्ञात हो कि लगातार जंगल कम हो रहे है और खाना-पानी की तलाश में ऐसे खूंखार जंगली जानवर जंगल से बाहर पहुँच रहे है।

Next Story