मध्यप्रदेश

ग्वालियर किले में मिला सतना के छात्र का कंकाल, वीडियो बनाते समय हुई थी मौत

Satna MP News
x
Satna MP News: ग्वालियर किले (Gwalior Fort) की तलहटी में बीते दिवस एक युवक का कंकाल पाया गया।

Satna MP News: ग्वालियर किले (Gwalior Fort) की तलहटी में बीते दिवस एक युवक का कंकाल पाया गया। कंकाल चार माह पुराना बताया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा कंकाल को अपने कब्जे में लेने के बाद उसे अस्पताल के मर्चुरी में रखवा दिया गया है।

फोरेंसिक टीम द्वारा कंकाल का पीएम किया जाएगा। साथ ही युवक की शिनाख्तगी के लिए उसका डीएनए टेस्ट कराया है। साक्ष्य और सबूतों से माना जा रहा है कि कंकाल सतना निवासी 12वीं के छात्र मैहर निवासी संदीप कुशवाहा पुत्र पूरन सिंह कुशवाहा 17 वर्ष का है।

कैसे हुआ हादसा

बताया गया है कि संदीप अपने दोस्त सुनील कोल 19 वर्ष के साथ चार माह पूर्व घूमने के लिए ग्वालियर गया था। 24 अगस्त को दोनो दोस्त किले की दरगाह पर बैठे हुए थे। संदीप ने इस दौरान अपने दोस्त सुनील को वीडियो बनाने के लिए कहा।

वीडियो में संदीप किले से कूदने का नाटक करने लगा। संदीप यह वीडियो को किसी लड़की को दिखाने वाला था। बताते हैं कि मजाक-मजाक में युवक किले से कुछ दूरी पर कूंद गया, लेकिन उसे अंदाजा नहीं रहा आौर उसका पैर फिसल गया। इससे वह 70 फिट नीचे गहराई में चट्टानों में जा गिरा, जिससे उसकी मौत हो गई।

चार माह बाद ही क्यों चला पता

बताया गया है कि ग्वालियर से लौटने के चार दिन बाद सुनील से संदीप के परिजनों को उसके लापता होने की बात बताई, लेकिन वीडियो बताने की बात वह छिपा गया। परिजनों द्वारा युवक के लापता होने की बात ग्वालियर पुलिस को बताई। लेकिन ग्वालियर पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। परिजनां ने सतना में शिकायत की थी। गत दिवस पुलिस को वीडियो के बारे में पता चला।

पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो इस बार उसने वीडियो और युवक के किले से गिरने की बात बता दी। इसके बाद सुनील को लेकर सतना पुलिस ग्वालियर गई। युवक की निशानदेही पर पुलिस ने संदीप का कंकाल बरामद कर लिया है। इस मामले में परिजनों ने सुनील पर युवक की हत्या का आरोप लगाया है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story