सिंगरौली

क्वारेनटाईन का पालन न करने वालो के विरूद्ध FIR दर्ज कराने का कलेक्टर ने दिया निर्देश : SINGRAULI NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
क्वारेनटाईन का पालन न करने वालो के विरूद्ध FIR दर्ज कराने का कलेक्टर ने दिया निर्देश : SINGRAULI NEWS
x
क्वारेनटाईन का पालन न करने वालो के विरूद्ध FIR दर्ज कराने का कलेक्टर ने दिया निर्देश : SINGRAULI NEWSSINGRAULI : जिले मे कोरोना

क्वारेनटाईन का पालन न करने वालो के विरूद्ध FIR दर्ज कराने का कलेक्टर ने दिया निर्देश : SINGRAULI NEWS

SINGRAULI : जिले मे कोरोना संक्रमण के रोकथाम के साथ ही विगत एक संप्ताह से बीच बीच मे जिले के बाहर से आने वाले व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिल रहे है उनसे जिले मे इस बिमारी के प्रसार की आशंका बन रही। इस संक्रमक बिमारी की रोकथाम के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा व्यापक स्तर पर ठोस कदम उठाने की लगातार कार्यवाही की जा रही है।इसी तारतंम्य मे कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह की उपस्थिति मे कलेक्ट्रेट सभागार मे जिले के वरिष्ठ अधिकारियो के साथ बैठक आयोजित कर जिले मे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए व्यापक स्तर पर विचार विमर्श कर आवश्यक निर्णय लिए गये।

High School की मेरिट सूची में प्रदेश में सर्वाधिक 27 विद्यार्थी REWA जिले के

बैठक मे निर्णय लिया गया कि ऐसे व्यक्ति जिन्हे होम क्वारेनटाईन किया गया पर उनके द्वारा नियमो का उल्लंघन किया जा रहा ऐसे व्यक्तियो के विरूद्ध तर्क संगत धाराओ के तहत एफआईआर दर्ज कराई जाये। कलेक्टर के द्वारा पूर्व की बैठको मे यह निर्देश दिया गया था कि जिले मे कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाये घर के बाहर नही निकलेगा इसके बावजूद भी देखने मे पाया गया है कि बाजारो ,सर्वजनिक स्थलो, दुकानो बड़े प्रतिष्ठानो मे कुछ व्यक्तियो के द्वारा ना तो सोसल डिस्टेसिंग का सही से पालन किया जा रहा औरना ही मास्क लगया जा रहा है। कलेक्टर ने निर्देष दिया कि बिना मास्क के बाहर घूमने वाले व्यक्तियो के उपर जुर्माने कार्यवाही करे साथ ही ऐसी दुकानो एवं बड़े प्रतिष्ठान जहा पर सोसल डिस्टेंसिं का सही पालन नही किया जा रहा है उन पर जुर्माना करने की साथ एक संप्ताह के लिए उन्हे बंद कराये।

8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला गैंगस्टर विकास दुबे मध्यप्रदेश के पहुंचा था Ujjain, पढ़िए पूरी खबर

कलेक्टर ने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो मे लगातार जागरूकता अभियान चलाया जाय। उन्होने कहा कि जागरूकता अभियान की लगातार मानीटरिंग भी की जाये। कलेक्टर ने निर्देश दिया कि चेक पोस्टो पर बाहर से आने वाले व्यक्तियो की विधिवत जॉच की जाये की वे कहा से आ रहे है कहा जा रहे है उनका मोबाईल नंम्बर, गाव का पता चेकपोस्ट पर रखी पंजी मे संधारित की जाये कोरोना जॉच के लिए चेकपोस्ट से ही उन्हे कोविड सेटरो मे भेजा जाय।

मध्यप्रदेश: PWD विभाग के बाबू ने Train के सामने कूदकर की आत्महत्या, पढ़िए…

कोरोना जॉच निगेटिव आने पर उन्हे 14 दिनो के लिए घर मे होम क्वारेटाईन किया जाये साथ ही निगरानी रखी जाये की संबंधित व्यक्तियो के द्वारा क्वारेनटाईन नियमो का उल्लंघन तो नही किया जा रहा नियमो का उल्लंघन के वालो के विरूद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई जाये। कलेक्टर ने निर्देश दिया कि सभी उपखण्ड अधिकारी लगातार कोविड सेटरो का निरीक्षण करते रहे। बैठक मे कलेक्टर श्री मीना ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से उपखण्ड अधिकारी देवसर, चितरंगी, माड़ा एवं सिंगरौली से क्वारेनटाईन किये गये व्यक्तियो की संख्या के साथ नियमो का उल्लंघन करने वाले कितने व्यक्तियो को विरूद्ध कार्यवाही की गई इसकी जानकारी ली गई। उन्होने निर्देश दिया कि प्रति दिन शांय 6 बजे सभी उपखण्ड अधिकारी अपने अपने क्षत्रो मे की कार्यवाही की जानकारी व्हीसी के माध्यम से दिया जाना सुनिश्चित करेगे।

सतना / रिटायर्ड फौजी ने मंदिर में खुद को मारी गोली, मौके पर मौत, घटना की फुटेज CCTV में कैद

बैठक मे पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि जिले मे कोरोना के जो पाजीटिव केश मिल रहे है वो अधिकाश बाहर से आये हुये लोग है हम सब को अब सतर्क होकर सामाजिक दूरी के नियमो का पालन कराना होगा ताकि हम संक्रमण की आगे बड़ने से रोक सके।चेकपोस्टो पर तैनात कर्मचारी हर समय चौकन्न रहे कोई भी व्यक्ति बिना स्वास्थ्य परीक्षण के जिले मे प्रवेश ना करने पाये। उन्होने कहा कि जन जागरूकता अभियान व्यापक स्तर पर चलाया जाये।
राजस्व एवं पुलिस टीम संयुक्त रूप से बाजारो एवं प्रतिष्ठानो की निगरानी करे। जहा पर नियमो का उल्लंघन हो रहा हो वहा कठोर कार्यवाही करे। उन्होने बैठक मे उपस्थित थाना प्रभारियो को निर्देश दिये कि जिले मे धारा 144 प्रभावशील है इसका उल्लंघन कर धरना प्रदर्शन करने वालो के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करे। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर बी.के पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप सिंडे, सहायक कलेक्टर संघप्रिय, नगर निगम आयुक्त आर.पी सिंह, डिप्टी कलेक्टर रवि मालवीय, सीएसपी देवेश पाठक, मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी आर. पी पटेल सहित जिले के वरिष्ठ अधिकारियो सहित पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे। [signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story