मध्यप्रदेश

सीधी: PWD अधिकारी 50 हजार की रिश्वत लेते ट्रैप, रीवा लोकायुक्त ने की कार्रवाई

Sidhi Lokayukta Trap News
x
Sidhi Lokayukta Trap News: सीधी के लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को लोकायुक्त ने 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते ट्रैप किया है

Sidhi Lokayukta Trap News: लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार की शिकायत पर रीवा लोकायुक्त ने मंगलवार को सीधी में रिश्वत के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता डीके सिंह को 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। पकड़े गए अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

बिल पास करने ले रहा था रूपये

एसपी लोकायुक्त रीवा गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि सीधी निवासी हल्के सोनी ने शिकायत किया था कि कार्यपालन अभियंता ने उनके बिल पास करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहे है। जिस पर एक टीम बनाकर उनके सीधी स्थित लोक निर्माण विभाग कार्यालय में दंबिश दी और रिश्वत के रूपये के साथ अधिकारी को रंगे हाथों पकड़ लिया गया है।

20 लाख का पेडिंग था बिल

ठेकेदार हल्के सोनी ने लोकायुक्त को बताया था कि पिछले 8 माह से 20 लाख का बिल पेंडिंग है। उन्होने सड़क, बाउंड्री और नाली का निर्माण करवाया था, लेकिन उसका बिल उक्त अधिकारी पास नही कर रहा और पैसों की मांग कर रहा है।

कार्यालय में मच गया हड़कम्प

लोक निर्माण विभाग में रिश्वत के खिलाफ की गई कार्रवाई से कार्यालय में हड़कम्प मच गया। अधिकारी के पकड़े जाने से अन्य अधिकारी कर्मचारी एवं ठेकेदार इस कार्रवाई को लेकर जानकारी लेने में लगे रहे।

ट्रेप दल में ये रहे शामिल

सीधी में रिश्वत के खिलाफ की गई इस कार्रवाई में निरिक्षक जिया उल हक, प्रधान आरक्षक सुरेश, मुकेश आरक्षक मनोज मिश्रा, विजय, शैलेंद्र लवलेश, सुजीत, प्रेम सिंह पंचसाक्षी सहित 12 सदस्यीय टीम शामिल रही।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story