मध्यप्रदेश

SIDHI BUS ACCIDENT UPDATE : गैरों का जीवन बचाने ठंडे पानी में कूदी थी 16 वर्ष की शिवरानी, सीधी पहुंचे मुख्यमंत्री...

Aaryan Dwivedi
17 Feb 2021 4:44 PM GMT
SIDHI BUS ACCIDENT UPDATE : गैरों का जीवन बचाने ठंडे पानी में कूदी थी 16 वर्ष की शिवरानी, सीधी पहुंचे मुख्यमंत्री...
x
SIDHI BUS ACCIDENT UPDATE: गैरों का जीवन बचाने ठंडे पानी में कूदी थी 16 वर्ष की शिवरानी, सीधी पहुंचे मुख्यमंत्री... रीवा / Rewa : किसी घटना के बाद तमासगीर तो बहुत एकत्र होते हैं। किसी गैर के जीवन की रक्षा के लिए शायद ही कोई अपनी जान दांव पर लगाता है। लेकिन मंगलवार 16 फरवरी को सीधी से सतना जा रही बस अनियंत्रित होकर नहर में स

SIDHI BUS ACCIDENT UPDATE: गैरों का जीवन बचाने ठंडे पानी में कूदी थी 16 वर्ष की शिवरानी, सीधी पहुंचे मुख्यमंत्री...

रीवा / Rewa : किसी घटना के बाद तमासगीर तो बहुत एकत्र होते हैं। किसी गैर के जीवन की रक्षा के लिए शायद ही कोई अपनी जान दांव पर लगाता है। लेकिन मंगलवार 16 फरवरी को सीधी से सतना जा रही बस अनियंत्रित होकर नहर में समा गई। वही पास में मौजूद एक 16 वर्ष की शिवरानी ने जब देखा कि कई लोगों के जीवन पर संकट है तो वह बिना समय गवांए नहर की तेज धार में छलांग लगा दी। ठंडे पानी में अपने जीवन की परवाह किये बिना वह तैरती रही और दो लोगों को अपनी पीठ पर लादकर बचा लिया। ऐसे में शिवरानी के साहस की सभी सराहना कर रहे हैं। घटना के दूसरे दिन मुख्य मंत्री शिवराज ंिसंह चैहान सीधी पहंूचे और मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी।

सीधी पहुंचे मुख्यमंत्री

घटना के दूसरे दिन बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान सीधी पहुंच गये हैं। वह मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने उनके घर गये। सीएम ने मृतक के परिजनों का ढ़ाढस बंधाते हुए कहा कि होनी को कोई टाल नही सकता लेकिन इस प्रकरण के दोषियों को किसी भी हालत में बख्सा नहीं जायेगा। वहीं घटना में आहत हुए परिवार के हर सदस्य के साथ सरकार है। शासन की ओर से मृतकों के परिजनों को हर सम्भव सहायता दी जायेगी।

शिवरानी को शिवराज का प्रणाम, रीती ने दिया धन्यवाद

नहर में बस के गिरने के बाद जिस शिवरानी बालिका ने नहर में कूदकर दो लोगों की जान बचाई थी। उसके बहादुरी की जानकारी होने पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चैहान ने शोसल मीडिया के माध्यम से कहा ’परहित सरिस धरम नहि भाई’ बेटी शिवरानी के साहस को मै प्रणाम करता हूं। वही सीधी सांसद रीती पाठक ने जो घटना स्थल पर मौजूद थी। उन्होने भी शिवरानी की तारीफ करते हुए कहा मै इस बच्ची को धन्यवाद देती हूं। जिसने बहादुरी दिखाते हुए दो लोगांे की जान बचाई है।

अमंगलकारी रहा मंगलवार

मंगलवार का दिन जबलानाथ परिहार ट्रैवल्स की बस में सवार 54 यात्रियों के लिए अमंगलकारी रहा। सीधी से सतना जा रही जा रही बस गोविंदगढ़ में लगे भारी जाम में फंस गई। चालक ने रूट बदला और नहर के रास्ते सतना की ओर बस बढ़ने लगी। लेकिन होनी को शायद कुछ और ही मंजूर था बस कुछ किलोमीटर का ही सफर तय कर पाई कि वह अनियंत्रित होकर नहर में समा गई। अचानक से यह क्या हो गया कोई समझ ही नहीं पाया। देखते ही देखते 54 से ज्यादा जिंदगी नहर के पानी में डूब गई।

घटना स्थल पर पहुंचा प्रशासन

घटना की जानकरी होते ही प्रशासन राहत सामाग्री के साथ घटना स्थल पहुंचा और राहत तथा बचाव कार्य मे जुट गया। बस में फंसे 51 लोगों के शवों को बचाव दल ने निकाल लिया। वहीं 5 लोग जीवित तैरकर निकल आये और शिवरानी नाम की लडकी ने 2 लोगों को तैरकर निकाला। बताया जाता है कि 32 सीटर बस में 54 यात्रियों को भरकर ले जाया जा रहा था।

बस की ओवर लोडिंग पर किसी का ध्यान नहीं

बस में ओवर लोडिंग कोई नई बात नही है। ट्रकों में होने वाली ओवर लोडिग पुलिस, आरटीओ कर्मचारी, टोल नाके के लिए दुधारू गया बने हुए हैं। लेकिन बस के ओवर लोडिंग की ओर किसी की नजर नहीं है। सिर्फ हादसे के समय नेता, शासन, प्रशासन तथा आम जनता को बस में ओवरलोडिंग दिखता है। इस पर अगर शख्ती से कार्रवाई की जाय तो हादसों पर नियंत्रण किया जा सकता है।

Next Story