मध्यप्रदेश

MP News: इंदौर-भोपाल में फिल्म पठान के शो कैंसिल, हिंदूवादी संगठनों ने किया विरोध

Sanjay Patel
25 Jan 2023 9:24 AM GMT
MP News: इंदौर-भोपाल में फिल्म पठान के शो कैंसिल, हिंदूवादी संगठनों ने किया विरोध
x
MP News: फिल्म पठान के रिलीज होने के साथ ही एमपी में इसका जमकर विरोध किया जा रहा है। हिंदूवादी संगठनों द्वारा किए गए विरोध के बाद इंदौर और भोपाल के सभी मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों में शो कैंसिल करना पड़ा।

फिल्म पठान के रिलीज होने के साथ ही एमपी में इसका जमकर विरोध किया जा रहा है। हिंदूवादी संगठनों द्वारा किए गए विरोध के बाद इंदौर और भोपाल के सभी मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों में शो कैंसिल करना पड़ा। इसके साथ ही दर्शकों को भी वापस लौटा दिया गया। वहीं भोपाल के सभी टाॅकीज और मल्टीप्लेक्स में यह मूवी रिलीज हुई है। यहां पर भी कार्यकर्ता इसका जमकर विरोध कर रहे हैं।

सिनेमा घरों में किया हनुमान चालीसा का पाठ

भोपाल के सिनेमाघरों में हिंदूवादी संगठनों द्वारा विरोध स्वरूप हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इंदौर और ग्वालियर में भी फिल्म पठान का विरोध किया गया। ग्वालियर में हिंदूवादी संगठनों ने सड़क पर जाम लगाने के साथ ही शो नहीं चलने दिया। बता दें कि पठान फिल्म ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही विवादों में है। इंदौर में बुधवार को कई सिनेमाघरों में इसकी ओपनिंग होनी थी। इसके पहले हिंदूवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। बजरंग दल के विभाग संयोजक तन्नू शर्मा ने कहा कि वह कस्तूर सिनेमाघर धार रोड पर प्रदर्शन करेंगे। इसके साथ ही कई अन्य सिनेमाघरों में भी विरोध करने की बात सामने आ रही है।

गृहमंत्री ने कहा सुरक्षा के किए जा रहे इंतजाम

एमपी के कई शहरों में फिल्म पठान का विरोध किया जा रहा है। भोपाल के सभी टाॅकीज और मल्टीप्लेक्स में यह मूवी रिलीज हुई है। विहिप के प्रांत प्रचार-प्रमुख जितेन्द्र सिंह चैहान ने बताया कि सुबह साढ़े 11 बजे से भी टाॅकीजों के बाहर प्रदर्शन प्रारंभ किया गया है। वहीं मप्र फिल्म एसोसिएशन के सचिव अजीजुद्दीन ने बताया कि भोपाल में शो कैंसिल कर दिए गए हैं। सभी टाकीजों में यह मूवी रिलीज हुई है। पहले शो में 75 प्रतिशत तक बुकिंग हुई है। दोपहर 12 बजे के बाद के सभी शो की बुकिंग हो रही है। विरोध के बीच गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जहां-जहां विरोध किया जा रहा है वहां सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। वहीं इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने कहा कि उनके द्वारा सभी जोन के डीसीपी और अन्य अफसरों को आदेशित किया गया है कि सभी मल्टीप्लेक्स और सिनेमाघरों में पर्याप्त बल मौजूद रहेगा। दर्शकों को भी पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान की जाएगी। किसी तरह की अप्रिय स्थिति निर्मित न हो ऐसे प्रयास किए जाएंगे।

Next Story