मध्यप्रदेश

एमपी: छात्रावास अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस, निरीक्षण में मिली अव्यवस्था

mp anuppur
x
अनूपपुर- जिले के छात्रावासों में व्याप्त अवव्यवस्था की शिकायत मिलने के बाद सहायक आयुक्त द्वारा दो छात्रावासों का निरीक्षण किया गया।

अनूपपुर- जिले के छात्रावासों में व्याप्त अवव्यवस्था की शिकायत मिलने के बाद सहायक आयुक्त द्वारा दो छात्रावासों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान छात्रावास मेंं मिली अव्यवस्था को देखते हुए सहायक आयुक्त विजय डेहरिया द्वारा दो छात्रावास अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। गौरतलब है कि सहायक आयुक्त के स्थानांतरण के बाद डिप्टी कलेक्टर विजय डेहरिया को सहायक आयुक्त का प्रभार दिया गया है। प्रभार मिलते ही सहायक आयुक्त द्वारा दो छात्रावासों का निरीक्षण कर अपनी कार्यशैली से छात्रावास अधीक्षकां को अवगत करा दिया है।

बताया गया है कि जनजाति कार्य विभाग के अंतर्गत संचालित अनुसूचिज जाति सीनियर छात्रावास क्रमांक 2 और अनुसूचित जाति जूनियर कन्या छात्रावास अनूपपुर क्रमांक 1 का सहायक आयुक्त ने निरीक्षण किया। दोनो ही छात्रावास में निरीक्षण के दौरान सहायक आयुक्त को अव्यवस्था और समस्या देखने को मिली। जिसके बाद सहायक आयुक्त ने नोटिस जारी की जवाब मांगा। संतोषजनक जवाब न मिलने पर सहायक आयुक्त द्वारा निलंबन की कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है।

क्या मिली अव्यवस्था

निरीक्षण के दौरान सहायक आयुक्त ने पाया कि छात्रावास में रह रहे बच्चों को न तो मीनू के अनुसार भोजन ही दिया जा रहा है। परिसर में गंदगी फैली हुई है। इसके अलावा निरीक्षण में यह भी देखा गया कि छात्रावास में सामग्री का वितरण नहीं किया गया है। बच्चों को डराने की धमकाने की शिकायत भी मिली, खाने की गुणवत्ता की शिकायतें भी सहायक आयुक्त को मिली। उपस्थिति पंजी में बच्चां की भिन्नता एवं बच्चों को अप्रैल 2022 के बाद छात्रवृत्ति नहीं दी गई। सहायक आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान छात्राओं से बात कर सुविधाओं और कमियों का फीडबैक लिया।

कार्रवाई का आश्वासन

सहायक आयुक्त ने छात्राओं को कहा कि छात्रावास मे किसी भी तरह की समस्या होने पर वह फोन के माध्यम से उन्हें जानकारी दे सकती है। छात्राओं का नाम गोपनीय रखा जाएगा। तत्काल कार्रवाई कर व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story