मध्यप्रदेश

हजारो उम्मीदवारों को झटका! MPPSC ने निरस्त की यह भर्ती, जानें क्या है कारण?

MPPSC 2021 Exam News
x
MPPSC Ayush Department Vacancy 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आयुष में आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी विभाग में लेक्चरर के 87 पदों पर आयोजित भर्ती के लिए जारी विज्ञापन रद्द कर दिया है।

MPPSC Ayush Department Vacancy 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आयुष में आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी विभाग में लेक्चरर के 87 पदों पर आयोजित भर्ती के लिए जारी विज्ञापन रद्द कर दिया है। आयुष संचालनालय द्वारा आरक्षण रोस्टर राज्य स्तरीय बनाने की जगह कॉलेज वार बनाने के कारण विज्ञापन रद्द किया गया है।

संचालनालय ने अब राज्य स्तरीय आरक्षण रोस्टर तैयार कर लोक सेवा आयोग को भेजा जाना है। इन पर भर्ती के लिए नए सिरे से विज्ञापन जारी किया जाएगा। अब 96 पदों पर भर्ती की जाएगी। आयुष संचालनालय ने राज्य स्तरीय आरक्षण रोस्टर बनाने में करीब डेढ़ साल लगा दिया। इस कारण पीएससी ने पुरानी भर्ती प्रक्रिया रद्द कर दी।

फिर से निकाली जाएगी भर्ती

बताया गया है कि 2020 में पीएससी ने भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। राज्य सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षण रोस्टर संस्थाओं के अनुसार नहीं बल्कि सभी संस्थाओं के पदों को एकजाई कर तैयार किया जाना चाहिए। पीएससी ने इसी आधार पर आपत्ति लगाई थी। इसके बाद आयुष संचालनालय को नया रोस्टर तैयार कर पीएससी को भेजना था।

अभ्यर्थियों में निराशा

बताया गया है कि पीएससी द्वारा परीक्षा निरस्त किए जाने के कारण अभ्यर्थियों में कापफी निराशा व्यात है। इसका कारण यह है कि एक तो लंबे समय के बाद विभाग द्वारा लेक्चरर के 87 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। लेकिन रोस्टर के कारण इसे फिर से निरस्त कर दिया गया।

अब नया रोस्टर बनने के बाद ही पीएससी द्वारा फिर से भर्ती निकाली जाएगी। गौरतलब है कि रोस्टर राज्य स्तरीय बनाने की जगह उसे कॉलेज वार बना दिया गया। आयुष संचालनालय द्वारा की गई जब इस गलती का पता पीएससी को चला तो उसने परीक्षा निरस्त कर दी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story