मध्यप्रदेश

MP में इंडी गठबंधन को झटका: खजुराहो सपा प्रत्याशी का नॉमिनेशन रद्द, BJP को मिलेगा वॉकओवर!

MP में इंडी गठबंधन को झटका: खजुराहो सपा प्रत्याशी का नॉमिनेशन रद्द, BJP को मिलेगा वॉकओवर!
x
नामांकन फॉर्म रद्द होने के बाद खजुराहो से सपा प्रत्याशी मीरा दीपनारायण यादव ने कहा, हम हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग जाएंगे।

मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (SP) की प्रत्याशी मीरा दीपनारायण यादव का नामांकन फॉर्म रद्द कर दिया गया है। इसके खिलाफ मीरा ने हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग जाने की बात कही है।

नामांकन फॉर्म रिजेक्ट होने की पीछे की वजह पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी ने फॉर्म में निश्चित जगह हस्ताक्षर न होने और वोटर लिस्ट की पुरानी सर्टिफाइड कॉपी लगाया जाना बताया जा रहा है।

नामांकन रद्द होने के बाद प्रत्याशी के पति और पूर्व विधायक दीपनारायण यादव ने कहा, 'हमारा फॉर्म जानबूझकर निरस्त किया गया है। दो कमियां बताई गई है, पहली यह कि वोटर लिस्ट की सर्टिफाइड कॉपी पुरानी लगी है। दूसरी... दो जगह साइन की बजाय एक ही जगह साइन हैं।'

दीपनारायण ने कहा कि हमने 2 अप्रैल को सर्टिफाइड कॉपी के लिए आवेदन किया था, जो 3 अप्रैल को भी उपलब्ध नहीं की गई। इस स्थिति में हमने हमारे पास पुरानी उपलब्ध सर्टिफाइड कॉपी लगा दी। अगर वह कॉपी खराब थी तो हमें बताया क्यों नहीं गया। हम फिर से कॉपी उपलब्ध करा देते। जो कमियाँ थी उन्हे बताया गया होता तो हम कल ही उन्हे पूरा कर देते। यह साजिश के तहत किया गया है। हम हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और निर्वाचन आयोग जाएंगे।

रिटर्निंग ऑफिसर ने बताई नॉमिनेशन रिजेक्शन की वजह

खजुराहो लोस क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर एवं पन्ना कलेक्टर सुरेश कुमार ने सपा प्रत्याशी के नामांकन फॉर्म के रिजेक्ट होने की वजहें बताई हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मीडियाकर्मियों को मीटिंग हाल में बुलाया। कैमरे और मोबाइल फोन अंदर नहीं ले जाने दिए गए। उन्होने कहा कि सपा प्रत्याशी का नामांकन फॉर्म दो वजहों से रिजेक्ट हुआ है। 'सपा प्रत्याशी मीरा यादव ने अपने नामांकन फॉर्म में सत्यापित मतदाता सूची संलग्न नहीं की थी। साथ ही फॉर्म में दो जगह हस्ताक्षर भी नहीं पाए गए हैं।'

कांग्रेस ने इंडी गठबंधन के तहत सपा के लिए छोड़ी सीट

खजुराहो सीट कांग्रेस ने इंडी गठबंधन के तहत सपा के लिए छोड़ी थी। यहां बीजेपी ने मौजूदा सांसद और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। खजुराहो सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होगा।


Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story