मध्यप्रदेश

एमपी में हायर सेकेंडरी के छात्रों को शिवराज का बड़ा तोहफा, 12वी में 75% नंबर लाने पर ये जिम्मेदारी उठाने का ऐलान, फटाफट जाने

MP government, education
x

MP government, education

मध्यप्रदेश में 12वीं में अगर 75 प्रतिशत अंक अर्जित करने वालो के लिए बड़ा ऐलान.

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं अनुगूंज में हिस्सा लेने पहुंचे थे। सीएम ने वहां छात्रों तथा उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए एक बड़ी घोषणा की। सीएम ने कहा है कि अब मध्यप्रदेश का कोई भी छात्र 12वीं में अगर 75 प्रतिशत अंक अर्जित करता है तो आगे की पढ़ाई का जिम्मा सरकार उठाएगी।

इंजीनियरिंग की फीस सरकार भरेगी MP Education Department

सीएम का कहना है कि प्रदेश के प्रतिभावान छात्रों को पढ़ने में किसी भी तरह की दिक्कत न हो उनके परिजनों को लोड ना पड़े या कोई भी छात्र पैसों की कमी से शिक्षा से वंचित न रहे। सीएम शिवराज ने कहा कि मेडिकल, आई आई एम या फिर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले छात्रों के अभिभावकों को फीस नहीं देनी होगी। अगर उनके बच्चे 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाते हैं।

छात्रों से अपील करते हुए कहा है कि जो छात्र इस वर्ष 12वीं की परीक्षा देंगे वह मन लगाकर कड़ी मेहनत करें। जिससे उनके अंक अच्छे से अच्छे आएं। सीएम का कहना था कि शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी नहीं रहेगी।

टक्कर देंगे सीएम राइज स्कूल MP Government News

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा की व्यवस्था काफी मजबूत हुई है। आने वाले दिनों में बहुत जल्दी देश और प्रदेश के नामी-गिरामी प्राइवेट स्कूलों के छात्रों को मध्य प्रदेश के सीएम राइज स्कूल के विद्यार्थी टक्कर देंगे।

Next Story