मध्यप्रदेश

बड़ी खबर: नवनियुक्त शिक्षकों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, दूसरे साल से मिलेगी 100 प्रतिशत सैलरी

MP School Teacher News
x
MP School Teacher News: हाल के दिनों में मध्य प्रदेश में 11885 शिक्षकों की भर्ती हुई है। बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में एक कार्यक्रम आयोजित कर प्रदेशभर के नवनियुक्त शिक्षकों से मिले।

हाल के दिनों में मध्य प्रदेश में 11885 शिक्षकों की भर्ती हुई है। बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में एक कार्यक्रम आयोजित कर प्रदेशभर के नवनियुक्त शिक्षकों से मिले। वहीं शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार शाजापुर से वर्चुअल जुड़े रहे। कार्यक्रम की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी भी ऑनलाइन माध्यम से जुड़े। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने भी संबोधित किया। इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षकों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें मोटिवेट करने का भरपूर प्रयास किया।

दूसरे साल से 100 प्रतिशत सैलरी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षकों से कहा कि पिछली सरकारों ने जो गलती की है उसे वह दोहराना नहीं चाहते। उनका इशारा था शिक्षकों को वेतन देने की ओर। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार नियुक्त के पहले साल 70, दूसरे साल 80, तीसरे साल 90 और चौथे वर्ष 100 प्रतिशत वेतन दिया जाता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा इसमें सुधार किया गया है अब नवनियुक्त शिक्षकों को पहले वर्ष 70 दूसरे वर्ष 100 प्रतिशत सैलरी मिलेगी।

सीएम ने शिक्षकों से कही और भी कई बातें

शिक्षकों को संबोधन के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सबसे पहले गुरुओं को प्रणाम किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर शिक्षक चाहे तो इतिहास बदल सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर शिक्षक के मन में अलग-अलग बातें चलती हैं को शिक्षक की नौकरी को नौकरी मानता है तो कोई इसे मिशन मानेगा। किसी को लगेगा कि नौकरी लग गई रोजगार मिल गया। लेकिन वास्तव में सोचना तो यह है कि यह काम है एक मिशन का काम है बड़े उद्देश्य की पूर्ति के लिए हम गुरु हैं शिक्षक हैं।

अपने गुरु को सीएम ने किया याद

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से अपने गुरु को याद करते हुए कहा कि आज मैं जो हूं अपने गुरु रतन चंद्र जैन की वजह से हूं। उन्होंने मुझे पहली दूसरी चौथी में पढ़ाया था। उन्होंने मुझे बोलना सिखाया। तेज बोलना सिखाया। मैं इतना तेज बोल कर पढ़ने लगा कि क्लास का कोई बच्चा इतना तेज पढ़कर नहीं सुना पाता था। उन्होंने कहा कि मुझे गुरु ने बोलना सिखा दिया और मैं आज तक बोल रहा हूं।

नई शिक्षा नीति

सीएम नई शिक्षा नीति पर भी बोलने से नहीं चूके। नई शिक्षा नीति मोदी जी के संकल्प को आगे बढ़ा रही है। यह भारत को आगे ले जाएगी। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग को भी बधाई जिसने इसे जल्दी से जल्दी लागू कर दिया। उन्होंने कहा कि नेशनल अचीवर्स सर्वे में हम पहले 17वें नंबर पर थे। अब पांचवें नंबर पर आ गए हैं।

नया भारत गढ़ेगे शिक्षक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षकों को संबोधन करने के दौरान एक महत्वपूर्ण और बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि आप नया भारत गढ़ेगे। यदि आप अच्छे और ईमानदार कर्मण्य देशभक्त बच्चे गढ़ेगे

तो भारत बनेगा ही नहीं भारत बनकर खड़ा हो जाएगा। साथ ही उन्होंने शिक्षकों से कहा कि आप बच्चों को जैसा बनाना चाहते हैं उसके पहले अपने आप को भी बदलें। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वह स्वयं नशे से दूर रहें और बच्चों को नशे की ओर न जाने दे।


Next Story