मध्यप्रदेश

एमपी: जल्द इन कर्मचारियों को सौगाते देगी शिवराज सरकार

MP Shivraj Singh News
x
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh CM Shivraj Singh) ने कहा है कि ग्राम रोजगार सहायकों की कार्य समस्याओं का परीक्षण कर उनके हित में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh CM Shivraj Singh) ने कहा है कि ग्राम रोजगार सहायकों की कार्य समस्याओं का परीक्षण कर उनके हित में आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। सीएम शिवराज ने कहा की ग्राम रोजगार सहायकों मिल रहे मानदेय में वृद्धि के लिए विचारोपरांत ऐसा निर्णय लिया जाएगा, जिससे इनकी जीवन नैया आसानी से चले।

सीएम शिवराज शुक्रवार को समत्व भवन के सभाकक्ष में नरसिंहपुर जिले से संकल्प यात्रा कर राजधानी पहुँचे ग्राम रोजगार सहायकों (जीआरएस) को संबोधित कर रहे थे।

बता दें की विभिन्न ग्राम पंचायतों में कार्यरत रोजगार सहायकों ने जानकारी दी की कि वे मुख्यमंत्री चौहान से भेंट करने के लिए पंक्तिबद्ध होकर शालीनतापूर्वक न सिर्फ पैदल चलकर आए हैं, बल्कि प्रदेश में संचालित जन-कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार का कार्य करने के‍लिए योजनाओं की महत्वपूर्ण जानकारी देने वाली तख्तियाँ भी साथ लेकर चले। इसके लिए उन्होंने विधिवत अवकाश भी लिया है। रोजगार सहायकों का उद्देश्य सीएम शिवराज की पहल पर लागू उपयोगी जनहितकारी योजनाओं और राज्य शासन के अन्य कल्याणकारी कार्यक्रमों की बात आमजन तक पहुँचाना है।

उन्होंने कहा की मेरे संज्ञान में जब यह बात आयी कि नरसिंहपुर जिले से रोजगार सहायक पदयात्रा करते हुए भोपाल पहुँच रहे हैं, तो सहर्ष भेंट और चर्चा के लिए समय निर्धारित किया। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उन्हें रोजगार सहायकों द्वारा अपनी समस्या के समाधान के लिए अपनाया गया यह शालीन तरीका पंसद भी आया। यह अद्भुत तरीका प्रभावित करता है। सिर्फ मांगें सामने रखने वाले अन्य लोगों के लिए भी यह प्रेरक है। मुख्यमंत्री चौहान ने रोजगार सहायकों के साथ अन्य विषयों पर भी चर्चा की और समूह चित्र खिंचवाया।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story