मध्यप्रदेश

एमपी के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को शिवराज सरकार की सौगात, सैलरी में 25% की बढ़ोत्तरी हुई

mp daily wage workers salary news
x

एमपी के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की सैलरी में 25% की बढ़ोत्तरी हुई

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों ने बड़ी सौगात दी है। सरकार ने कर्मचारियों के मासिल सैलरी में 25 % की वृद्धि का निर्णय लिया है।

भोपाल। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने दैनिक वेतनभोगी (Daily Wage Earner) कर्मचारियों के हित में एक बड़ा निर्णय लिया है। सरकार दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों की वर्तमान मासिक वेतन में 25% की वृद्धि करने जा रही है। राज्य स्तरीय श्रम सलाहकार मंडल की बैठक में हुए फैसले का लाभ आगामी एक अप्रैल 2023 से मिलना शुरू हो जाएगा। हालांकि अभी तक इस निर्णय की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

एमपी कर्मचारी मंच के प्रांताध्यक्ष अशोक पांडे ने एक विडियो जारी कर बताया है कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को 25% मासिक वेतन वृद्धि का लाभ दिया गया हो। सरकार के इस निर्णय से कर्मचारियों को प्रतिमाह दो हजार रुपए का अतिरिक्त लाभ होगा।

पांडे के मुताबिक, महंगाई को देखते हुए कर्मचारी मंच द्वारा लंबे समय से वेतन वृद्धि की मांग की जा रही थी, कई आंदोलन किए गए ज्ञापन सौपे गए। अब जाकर सरकार ने वेतन वृद्धि कि है।

मध्यप्रदेश के कर्मचारी संगठनों ने आभार जताया

शिवराज सरकार के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों के वेतन में मासिक 25 फीसदी वृद्धि को लेकर राज्य भर के दैवेभो खुश हैं और कर्मचारी संगठनों ने सरकार का आभार जताया है।

किसकी कितनी सैलरी बढ़ी

  1. कुशल श्रमिक - प्रतिमाह वेतन 9 हजार 653 रुपए से बढ़कर 12 हजार 12 रुपये मिलेगा।
  2. अर्धकुशल श्रमिक - प्रतिमाह वेतन 9 हजार 445 से बढ़कर 11 हजार 752 रुपए मिलेगा।
  3. अकुशल श्रमिक - प्रतिमाह वेतन 9 हजार 233 रुपए से बढ़कर 11 हजार 466 रुपये मिलेगा।
Next Story