मध्यप्रदेश

Shivraj Cabinet Meeting: कई अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, पढ़ें...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
Shivraj Cabinet Meeting: कई अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर, पढ़ें...
x
Shivraj Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज वल्लभ भवन में मंत्रिमंडल से अहम मीटिंग की। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण विष

Shivraj Cabinet Meeting: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज वल्लभ भवन में मंत्रिमंडल से अहम मीटिंग की। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हुई।

गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट के फैसलो की जानकारी देते हुए बताया कि इस बैठक में लॉकडाउन को लेकर सरकार ने जनता से सुझाव मांगे हैं। जनता क्या चाहती है। इसको लेकर मंत्री फीड बैक दें। इसके अलावा, सभी राजनैतिक दलो के अध्यक्षों से भी सीएम लॉक डाउन बढाने या हटाने को लेकर फैसला करेंगे, जिसका अंतिम फैसला केंद्र को भेजा जाएगा।

Weather Alert: फिर बिगड़ेगा मौसम, इन जगहों पर हो सकती है तेज़ बारिश और ओलावृष्टि

प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्यमंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि बैठक में निवेश को लेकर भी चर्चा हुई है। जहां मंत्री बात नहीं कर पाएंगे, वहां जिला कलेक्टर से कल तक बात करेंगे। E-paas को लेकर लगातार मोनिटरिंग की जा रही है। अलग अलग जगहों पर बात हुई हुई है, जो उद्योग बंद है वह जल्दी शुरुआत करेंगे। सिंगल विंडो की भी व्यवस्था की है, 10 से अधिक और उससे अधिक श्रमिक रखने की मंजूरी हुई है।

कारखाना अधिनियम में बदलाव

कारखाना अधिनियम में बदलाव 8 की जगह 12 घंटे काम को मंजूरी मिली है। आज से ही यह कानून लागू हो जाएगा। भोपाल में दुकानें रात 12 बजे तक खुल सकेंगी। किसानों के लिए मंडी समिति रहेगी, किसान प्राइवेट और सरकारी मंडी में भी जा सकते है। हमारे पास 71 निवेश के क्षेत्र है और 12 विकसित क्षेत्र है।

Coronavirus in MP: प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 3986 पहुंचा, 1860 हुए ठीक, 225 मौतें

कोरोना से कोई भी मौत ना हो इसका हमारा प्रयास है। वहीं श्रमिकों का बाहर से आने का सिलसिला लगातार जारी है। इसलिए कोरोना के पॉजिटिव मरीजों में बढ़ौतरी हो सकती है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story