मध्यप्रदेश

शिवराज कैबिनेट: सीधी समेत 6 जिलों में नए मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी, सरकारी कर्मचारियों के तबादले 7 जुलाई तक होंगे; 5 रुपए में मिलेगा भरपूर भोजन

शिवराज कैबिनेट: सीधी समेत 6 जिलों में नए मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी, सरकारी कर्मचारियों के तबादले 7 जुलाई तक होंगे; 5 रुपए में मिलेगा भरपूर भोजन
x
Shivraj Cabinet Meeting 28 June, 2023: बुधवार को सम्पन्न हुए शिवराज कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. राज्य के 6 शहरों में नए मेडिकल कॉलेज खोले जाने को मंजूरी मिल गई है.

Shivraj Cabinet Meeting 28 June, 2023: मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में 6 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की मंजूरी मिल गई है. ये कॉलेज सीधी, खरगोन, धार, भिंड, बालाघाट और टीकमगढ़ जिले में खोले जाएंगे. इसके अलावा मीटिंग में निर्णय लिया गया है कि राज्य में सरकारी कर्मचारियों के तबादले 7 जुलाई तक हो सकेंगे, इसके पहले ट्रांसफर की आखिरी तिथि 30 जून तय थी.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट बैठक में हुए निर्णय की जानकारी दी है. गृहमंत्री ने बताया कि राज्य में पंडित दीनदयाल रसोई योजना (Pandit Deendayal Kitchen Scheme) के तहत मिलने वाले भरपेट भोजन की थाली अब 10 की बजाय 5 रुपए में मिलेगा. पहले कैबिनेट में प्रस्ताव आया था कि थाली का नाम 'मामा की थाली' रख दी जाय, लेकिन मुख्यमंत्री ने इस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया. हांलाकि पं. दीनदयाल रसोई योजना को नगर निगम के साथ अब नगर पालिकाओं से भी जोड़ा जा रहा है.

एमपी में 6 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे

गृहमंत्री ने बताया कि, राज्य के 6 जिलों में नए मेडिकल कॉलेज खोलने के प्रस्ताव पर मुहर लग गई है. ये नए मेडिकल कॉलेज खरगोन, धार, टीकमगढ़, भिंड, बालाघाट और सीधी जिलों में खोले जाएंगे. सरकारी कर्मचारियों के तबादले की नियत तिथि में भी बदलाव किया गया है. अब कर्मचारियों के तबादले की अंतिम तिथि 7 जुलाई होगी, इसके पहले ट्रांसफर की आखिरी तिथि 30 जून तय थी.

15 जुलाई से 15 अगस्त तक विकास पर्व मनाया जाएगा

डॉ. नरोत्तम मिश्रा के अनुसार, 'प्रदेशभर में 15 जुलाई से 15 अगस्त तक विकास पर्व मनाया जाएगा. इसमें सभी विधायक, सांसद, मंत्री पूरे प्रदेश में हुए कामों का उद्घाटन और स्वीकृत कार्यों का शिलान्यास करेंगे. आज कैबिनेट में माइक्रो इरिगेशन में राष्ट्रीय अवॉर्ड के लिए मंत्रिपरिषद ने मुख्यमंत्री को बधाई दी और प्रधानमंत्री का आभार जताया."

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story