मध्यप्रदेश

एमपी के खरगोन दंगे में घायल शिवम की बहन ने लिए सात फेरे, मुख्यमंत्री ने दिए 2 लाख

Sanjay Patel
2 Dec 2022 11:09 AM GMT
एमपी के खरगोन दंगे में घायल शिवम की बहन ने लिए सात फेरे, मुख्यमंत्री ने दिए 2 लाख
x
आखिरकार वह दिन आ ही गया जब खरगोन दंगे में घायल शिवम की बहन का विवाह धूमधाम से संपन्न हुआ और हंसी-खुशी के साथ उसकी डोली उठी। विवाह के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 2 लाख रुपए की सहायता राशि भी प्रदान की गई।

आखिरकार वह दिन आ ही गया जब खरगोन दंगे में घायल शिवम की बहन का विवाह धूमधाम से संपन्न हुआ और हंसी-खुशी के साथ उसकी डोली उठी। विवाह के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 2 लाख रुपए की सहायता राशि भी प्रदान की गई। वैवाहिक आयोजन में धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और खरगोन जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज्योति शर्मा भी शामिल हुईं। यहां यह उल्लेखनीय है कि खरगोन दंगे में घायल शिवम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आश्वासन दिया गया था कि उसकी बहन का विवाह धूमधाम से संपन्न होगा।

गत अप्रैल महीने में तय थी शादी

शिवम शुक्ला के बहन की शादी गत अप्रैल माह में तय थी किंतु इस दौरान खरगोन दंगे में शिवम घायल हो गया था जिसके कारण उसकी बहन का विवाह तय समय पर नहीं हो पाया था। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा शिवम और उसके पूरे परिवार को यह आश्वासन दिया गया था कि चिंता करने की आवश्यकता नहीं है शिवम के बहन की शादी धूमधाम से संपन्न होगी। ऐसे में शुक्रवार को वह अवसर आ भी गया जब उसकी बहन की शादी समारोहपूर्वक हंसी-खुशी के साथ संपन्न हुई। सीएम ने अपने वादे के अनुसार 2 लाख रुपए की सहायता राशि भी भिजवाई। उक्त सहायता राशि लेकर धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और खरगोन जिला पंचायत सीईओ ज्योति शर्मा समारोह में शामिल हुईं।

इंदौर के अस्पताल में भर्ती था शिवम

बताया गया है कि धार निवासी शिवम खरगोन में अपने मामा के यहां रहता था। 16 वर्षीय शिवम पॉलिटेक्निक फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा था। उस दिन रामनवमी थी और शिवम स्द्धिनाथ मंदिर गया हुआ था। जब वह मंदिर गया था तो सब कुछ ठीक था किंतु लौटते समय दंगा भड़क गया था। साइकिल से लौटने के दौरान दंगाइयों द्वारा फेंका गया पत्थर उसके सिर पर जा लगा था जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इंदौर के एक अस्पताल में वह महीनों जीवन और मौत से संघर्ष करता रहा। इसी दौरान 17 अप्रैल को घायल शिवम के बहन की शादी होनी थी। किंतु भाई के घायल होने के कारण शिवम की बहन कृतिका ने शादी करने से मना कर दिया था जिसके चलते गुजरात निवासी दूल्हा पक्ष को भी तिथि आगे बढ़ाने के लिए अनुरोध किया गया था। इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा अस्पताल में उपचाररत शिवम को यह आश्वासन दिया गया था कि चिंता की जरूरत नहीं है शिवम के उपचार में जहां कोई कमी आड़े नहीं जाएगी तो वहीं उसकी बहन का विवाह भी धूमधाम के साथ संपन्न होगा।

Next Story