मध्यप्रदेश

रीवा सांसद ने टॉयलेट साफ किया तो शहडोल के शिक्षक छात्रा के मैले कपड़े उतरवाकर धोने लगे, फोटो वायरल होते ही हुए निलंबित

रीवा सांसद ने टॉयलेट साफ किया तो शहडोल के शिक्षक छात्रा के मैले कपड़े उतरवाकर धोने लगे, फोटो वायरल होते ही हुए निलंबित
x
एमपी के रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा के बाद अब शहडोल के स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षक की तस्वीर काफी वायरल हो रही है. गुरूजी छात्रा की गंदी ड्रेस को उतरवाकर उसे धुल रहें थें और खुद को सफाई मित्र बताकर इसे सोशल मीडिया में पोस्ट भी कर डाले. फिलहाल उन्हें निलंबित कर दिया गया है.

मध्यप्रदेश के विंध्य में लोगों को गजब का सफाई का सदमा चढ़ रहा है. एक तरफ जहां रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा टॉयलेट साफ़ करते हुए फोटो के साथ वायरल होते है, और ट्रोलर्स का शिकार हो जाते हैं. वहीं दूसरी तरफ शहडोल के एक शिक्षक अपनी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा के मैले कपड़े उतरवाकर धुलने लगते हैं और शाबासी पाने की बजाय निलंबित हो जाते हैं.

रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने ऐसा काम कोई पहली बार नहीं किया है. उनकी बात किसी और दिन. लेकिन शहडोल जिले के जयसिंहनगर के शासकीय स्कूल के एक मास्साहब को सफाई मित्र बनने का इतना भूत सवार हो गया कि उन्होंने स्कूल की एक आदिवासी छात्रा की मैली ड्रेस ही उतरवा ली और उसे धुलने लगे. उन्हें लगा की वो बहुत नेक काम करने जा रहें हैं. हो सकता है उनकी मंशा नेक कार्य की ही रही हो. लेकिन उन्होंने कपड़े धुलने के पहले छात्रा का कपडा उतरवा कर बेहद शर्मनाक काम कर डाला. आइये पूरा मामला जानते हैं.

यह घटना जिले के जयसिहंगर के एक शासकीय विद्यालय में हुई. मामला सामने आने के बाद आरोपी टीचर श्रवण कुमार त्रिपाठी को सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग ने निलंबित कर दिया. जन शिक्षा केंद्र पौड़ी के अंतर्गत शासकीय प्राथमिक स्कूल बरा टोला में पढ़ने वाली कक्षा पांचवीं की आदिवासी छात्रा स्कूल में गंदी यूनिफार्म पहनकर आई थी.

इस पर स्कूल के एक टीचर ने बच्ची के कपड़े उतरवाए खुद ही धोने लगे. इस दौरान छात्रा दो घंटे तक अर्धनग्न हालत में बैठी रही. ड्रेस सूखने के बाद छात्रा को कक्षा में पढ़ने के लिए भेजा गया. इस मामले में शिक्षक ने खुद को स्वच्छता मित्र बताते हुए बच्ची की फोटो विभागीय ग्रुप में शेयर कर दिया.

निलंबित हुए मास्साब

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद ग्रामीणों ने इस पर नाराजगी जताई. उन्होंने उक्त शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. मामले की जानकारी मिलते ही आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया. यह घटना शहडोल जिले के बड़ा कला गांव में हुई.

वायरल फोटो में साफ दिखाई दे रहा है कि पांचवीं कक्षा की छात्रा अंडरगारमेंट्स में है. शिक्षिक श्रवण कुमार त्रिपाठी छात्रा के कपड़े धो रहे हैं. इस मामले की जांच की जा रही है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story