मध्यप्रदेश

कटनी: रिश्वतखोर रोजगार सहायक की सेवा समाप्त, लोकायुक्त ने किया था गिरफ्तार

Bribe
x

Bribe

Katni MP News: प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही से रिश्वत लेने के आरोपी बड़वारा तहसील के ग्राम देवरी के रोजगार सहायक बलराम पटेल की संविदा सेवा कलेक्टर अवि प्रसाद ने समाप्त कर दी है।

कटनी- प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही से रिश्वत लेने के आरोपी बड़वारा तहसील के ग्राम देवरी के रोजगार सहायक बलराम पटेल की संविदा सेवा कलेक्टर अवि प्रसाद ने समाप्त कर दी है। कलेक्टर ने यह कार्रवाई मप्र शासन पंचायत व ग्रामीण विकास विभाग की ओर से जारी परिपत्र में दिए प्रावधानों के अनुसार की है।

गौरतलब है कि जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने ग्राम रोजगार सहायक बलराम पटेल को रिश्वत लेते रंगे हांथो गिरफ्तार किया था। लोकायुक्त ने इसी मामले में ग्राम पंचायत सचिव सुमत लाल यादव को सह आरोपी बनाया था। लोकायुक्त पुलिस द्वारा चालान न्यायालय में पेश किया गया। जिसके बाद कलेक्टर ने ग्राम रोजगार सहायक बलराम पटेल की सेवा समाप्त किए जाने का आदेश जारी कर दिया। कलेक्टर ने जारी आदेश में कहा कि आरोपी बलराम पटेल और सचिव सुमत लाल यादव की ओर से आवेदक प्रीतम कोल से प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत द्वितीय किस्त की राशि खाते में स्थानांतरित करने के बदले में 15 हजार की मांग की गई थी।

रोजगार सहायक बलराम पटेल की ओर से प्रीतम कोल से 5 हजार रूपए रिश्वत ली गई थी, आधी राशि 25 सौ रूपए सह आरोपी सचिव सुमत लाल यादव को दी गई। आरोपियों ने पद का दुरूपयोग कर लोक सेवक के पद पर रहते हुए रिश्वत की मांग की और उसे लिया। गौरतलब है कि इस मामले में जिला पंचायत सीईओ द्वारा सचिव सुमत लाल यादव को पूर्व में ही निलंबित किया जा चुका है।

जांच के बाद कार्रवाई

बताया गया है कि रोजगार सहायक द्वारा पूर्व में कई हितग्राहियों से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रिश्वत की राशि ली जा चुकी थी। राशि न मिलने पर रोजगार सहायक द्वारा किस्त की राशि में अडंगा अटकाया जा रहा था। जब आरोपी रोजगार सहायक के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला लोकायुक्त के पास पहुंचा तो लोकायुक्त द्वारा मामले की जांच की गई। जांच मे रिश्वत मांगने की बात सही पाए जाने पर लोकायुक्त द्वारा ट्रेप की कार्रवाई की गई थी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story