मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश: इलाज के बहाने युवती के साथ आपत्तिजनक हरकत करने लगा सीनियर डॉक्टर एवं अस्पताल संचालक, FIR दर्ज

मध्य प्रदेश: इलाज के बहाने युवती के साथ आपत्तिजनक हरकत करने लगा सीनियर डॉक्टर एवं अस्पताल संचालक, FIR दर्ज
x
सांकेतिक तस्वीर
युवती की शिकायत पर पुलिस ने भोपाल के सीनियर डॉक्टर एवं मेयो अस्पताल के संचालक डॉ. ए के जायसवाल के खिलाफ FIR दर्ज की है. युवती ने चिकित्सक पर इलाज के दौरान आपत्तिजनक हरकतें करने का आरोप लगाया है.

मध्य प्रदेश के भोपाल शहर के सुल्तानिया रोड स्थित मेयो अस्पताल (Mayo Hospital, Bhopal) के संचालक के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है. अस्पताल का संचालक डॉ. ए के जायसवाल (Dr. S K Jaiswal) एक सीनियर डॉक्टर भी है, जिस पर एक 22 वर्षीय युवती ने इलाज के दौरान आपत्तिजनक हरकत करने के साथ शोषण करने का आरोप लगाया है.

मिली जानकारी के अनुसार भोपाल की एक 22 वर्षीय युवती ने कोहेफिजा पुलिस थाना में मेयो अस्पताल के संचालक डॉ. एके जैसवाल के खिलाफ बुधवार को रिपोर्ट दर्ज कराई है. युवती का आरोप है कि 5 अगस्त को इलाज के दौरान डॉक्टर द्वारा उसके साथ आपत्तिजनक हरकतें करने के साथ शोषण किया गया है. विरोध करने पर उसके द्वारा धमकी दी गई और इलाज ख़त्म होने तक शोषण किया जाता रहा.

फेफड़े में दर्द की शिकायत थी

कोहेफिजा पुलिस के मुताबिक़ श्यामला हिल्स में रहने वाली 22 वर्षीय युवती को 31 मई को फेफड़े में दर्द की शिकायत हुई थी. इलाज के लिए वह मेयो अस्पताल गई, जहां चिकित्सकों द्वारा उसके फेफड़े में इन्फेक्शन होने की बात कहकर 8 दिन भर्ती रखकर इलाज किया गया. इसके बाद वह स्वस्थ है यह कहकर डिस्चार्ज कर दिया.

एक अगस्त को युवती के फेफड़े में फिर से दर्द उठने लगा. वह इलाज के लिए वापस मेयो अस्पताल गई, चिकित्सकों ने 5 अगस्त तक उसे भर्ती रखा. फिर एक जूनियर डॉक्टर द्वारा बताया गया कि उसका इलाज सीनियर डॉक्टर और संचालक एके जायसवाल करेंगे.

धमकी देखर करता रहा शोषण

युवती ने पुलिस को बताया कि 5 अगस्त को युवती को अस्पताल के डायलिसिस रूम पर ले जाया गया. वहां डॉक्टर एके जायसवाल मौजूद थें, उन्होंने इलाज के बहाने युवती के साथ आपत्तिजनक हरकतें शुरू कर दी. युवती ने विरोध किया तो उसे धमकी दी गई और तब तक शोषण किया गया. इलाज प्रक्रिया पूर्ण होने तक उसे शोषण का सामना करना पड़ा.

परिजनों को दी जानकारी, हुई FIR

युवती ने डॉक्टर की इस घटिया करतूत और अपने साथ हुई आपबीती अपने परिजनों को बताई. इसके बाद बुधवार को परिजनों के साथ युवती ने कोहेफिजा पुलिस थाना आकर शिकायत दर्ज कराया. युवती की शिकायत पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story