मध्यप्रदेश

एमपी के सतना में वरिष्ठ सहकारिता निरीक्षक निलंबित, ट्रेनिंग में न आने के कारण हुआ ऐसा

mp katni news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) में वरिष्ठ सहकारिता निरीक्षक को किया निलंबित।

Satna MP News: सतना कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने आदेशों की अवहेलना करने और निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने के कारण सहकारी संस्था कार्यालय सतना के वरिष्ठ सहायक निरीक्षक प्रभाकरण प्रकाश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बताया गया है कि रिटर्निंग ऑफिसर ने वरिष्ठ सहायक निरीक्षक की नियुक्ति सोहावल जनपद पंचायत के आरओ क्लस्टर शासकीय कन्या हायर सेकेड्री स्कूल कोठी में एआरओ के रूप में की थी। संबंधित कर्मचारी नाम-निर्देशन पत्र प्राप्त करने एआरओ प्रशिक्षण में 29 मई को अनुपस्थित थे।

कलेक्टर निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में अनुपस्थित को कर्तव्य व कार्यां के प्रति घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता और स्वेच्छाचारिता माना है। फलस्वरूप कलेक्टर द्वारा वरिष्ठ सहायक निरीक्षक को प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 13 ग व मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियत 9 क के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक सतना नियत किया गया है।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं

बताया गया है कि कलेक्टर द्वारा अधीनस्थ अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि बीमारी या किसी अन्य चीज का बहाना काम नहीं आएगा। चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर ऐसा किया जाता है तो अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story