मध्यप्रदेश

Seekho Kamao Yojana In MP 2023: बड़ा ऐलान! सभी के अकाउंट में भेजे गए ₹10000, चेक करे

Seekho Kamao Yojana In MP 2023
x

Seekho Kamao Yojana In MP 2023

Seekho Kamao Yojana In Madhya Pradesh 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के द्वारा मध्यप्रदेश के युवाओ को रोजगार देने के लिए कई तरह की योजनाए चलाई जा यही है.

Seekho Kamao Yojana In MP 2023: | Seekho Kamao Yojana In Madhya Pradesh 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के द्वारा मध्यप्रदेश के युवाओ को रोजगार देने के लिए कई तरह की योजनाए चलाई जा यही है. सीखो कमाओ योजना (Seekho Kamao Yojana) में युवाओं विभिन्न क्षेत्रों/उद्योगों में प्रशिक्षण प्रदान कर उनके हिसाब से पैसा दिया जा रहा है.

MP Seekho Kamao Yojana | Madhya Pradesh Seekho Kamao Yojana

सीखो कमाओ योजना (Seekho Kamao Yojana) में युवाओ को सरकार के द्वारा स्टायपेंड के रूप में हर महीने 8,000 से ₹10,000 रूपए दिया जाएगा। बताया जा रहा है की 2 जुलाई यानि आज या कल पहली क़िस्त युवाओ के अकाउंट में भेजी गई है. युवाओं को कौशल के अनुसार आसानी से नौकरियां दी जा रही है.

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana 2023 | Seekho Kamao Yojana Madhya Pradesh 2023

मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना शुरू किया है। मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना राज्य के युवाओं लिए काफी जायदा लाभकारी होगी। रजिस्ट्रेशन 4 जुलाई से प्रारंभ होने जा रहा था. जो संस्थाओं के लिए होगा। वहीं युवाओं के लिए ये रेजिस्ट्रेशन 15 जून से प्रारंभ हुआ था. योजना के तहत अब तक लगभग 12344 प्रतिष्ठान पंजीकृत हो चुके हैं तथा कुल पंजीकृत लाभार्थी 483543 हैं. आवेदन फार्म भरने के बाद लॉगिन करके प्रतिष्ठान चुनने की प्रक्रिया को 25 जुलाई से शुरू हो चुका था.

जरूरी पात्रता

० सबसे पहले आवेदक मध्य प्रदेश का निवासी होना चाहिए

० उम्मीदवारों को राज्य या केंद्रीय बोर्ड से आईटीआई या 12वीं पास होना चाहिए।

० आवेदक की आयु 1 जुलाई 2023 को 18-29 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

० इस योजना के पात्र बनने के लिए आपके पास सभी योग्यता के जरूरी दस्तावेज होने चाहिए।

दस्तावेज (Documents)

० मूल निवासी प्रमाण पत्र

० आधार कार्ड

० समग्र आईडी

० शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण

० बैंक खाता डिटेल

० मोबाइल नंबर

० पासपोर्ट साइज़ फोटो


Next Story