मध्यप्रदेश

एमपी: SDM पर मानसिक प्रताणना का आरोप, हड़ताल पर गए पटवारी

Dindori MP News
x
Dindori MP News: शहपुरा तहसील के पटवारियों ने एसडीएम काजल जावला पर मानसिक रूप से प्रताणित किए जाने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है।

Dindori MP News: शहपुरा तहसील के पटवारियों ने एसडीएम काजल जावला पर मानसिक रूप से प्रताणित किए जाने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन सौंपने के बाद पटवारियों ने काम बंद करते हुए हड़ताल पर चले गए हैं।

पटवारी संघ ने तहसील कार्यालय में कलेक्टर के नाम दिए ज्ञापन में कहा कि इस समय विभिन्न योजनाओं में शिविर, पखवाड़ा सहित अन्य राजस्व कार्य किए जा रहे हैं। इस दौरान आने वाली समस्याओं से अधिकारियों को बताने पर आश्वासन और निराशा हांथ लगी है। संघ ने आरोप लगाया है कि एसडीएम द्वारा शासकीय अवकाश के दिन भी रोज रात में कार्यालय में काम करने को मजबूर किया जाता है।

विभिन्न योजनाओं और मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के दौरान वेतनवृद्धि रोकने का भय दिखा कर दीपावली की छुट्टी के दिन भी तहसील कार्यालय में बुला कर रात में काम कराया गया। एसडीएम की इस कार्यप्रणाली से पटवारी मानसिक रूप से काफी प्रताणित हैं।

किया जाता है बेइज्जत

पटवारियों ने कहा कि समीक्षा बैठक एवं विभागों के कर्मचारियों-अधिकारियों के साथ बैठक दौरान वा वाट्सग्रुप पर पटवारियों के लिए अपशब्दों का प्रयोग कर अशोभनीय आचरण किया जाता है। एसडीएम द्वारा पटवारियों को बेइज्जत करने का काम किया जाता है। इस संबंध में कई बार पटवारियों ने अनुविभागीय अधिकारियों को अपनी समस्याओं से अवगत कराया, लेकिन आज तक समस्या का निराकरण नहीं हो पाया।

ऐसे में पटवारी संघ के पास हड़ताल के अलावा कोई दूसरा विकल्प मौजूद नहीं है। ज्ञापन सौंपने के दौरान तहसील पटवारी संघ के तहसील अध्यक्ष पप्पू पटेल, उपाध्यक्ष अमित तिवारी, सोहन श्याम, तहसील सचिव प्रेमशंकर वर्मन, मीनू सिंह सहित शहपुरा एवं मेहंदवानी के पटवारी उपस्थित रहे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story