मध्यप्रदेश

MP School News: छात्रों के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया यह बड़ा फैसला, आदेश जारी

Viresh Singh Baghel
14 Jan 2022 7:46 AM GMT
MP School News: छात्रों के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया यह बड़ा फैसला, आदेश जारी
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कक्षा एक से 10वी तक स्कूलें 26 जनवरी तक बंद।

MP School News: स्कूल शिक्षा विभाग ने एक बड़ा फैसला लेते हुए कक्षा एक से 10वी तक के कक्षाओं की 26 जनवरी तक छुट्टी कर दी है। स्कूल शिक्षा विभाग ने यह निणर्य मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए लिए है। मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग-लोक शिक्षण संचालनालय सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को इस मामले में आदेश जारी कर दिए हैं।

गणतंत्र दिवस में शामिल नहीं होंग ये छात्र

लोक शिक्षण संचनालय ने बुधवार को आदेश जारी किया है। जिसके मुताबिक गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय झंडा संहिता के तहत सम्मान के साथ ध्वजारोहण कार्यक्रम शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाना है, लेकिन गणतंत्र दिवस समारोह में कक्षा एक से लेकर 10वीं तक के छात्रों को सम्मिलित नहीं किया जाएगा।

हालांकि कोरोना की तीसरी लहर के बीच प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अब प्रदेश के शासकीय और अशासकीय शिक्षण संस्थानों मे 1 से 10वीं तक के छात्रों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाना है। साथ ही लोक शिक्षण संचनालय ने जिला शिक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं कि राष्ट्रीय झंडा संहिता के अनुसार ही सम्मान सहित ध्वजारोहण कार्यक्रम किया जाए।

बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

मध्य प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। लगातार बढ़ रहे केस के चलते शासन-प्रशासन के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। इसलिए अब बच्चों को गणतंत्र दिवस के दौरान ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल ना कर उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अभिभावकों द्वारा ऑफलाइन कक्षाओं को बंद कर ऑनलाइन कक्षा जारी किए जाने की अपील की जा रही है।

Next Story
Share it