मध्यप्रदेश

एमपी में 3000 शिक्षकों के भर्ती प्रक्रिया का शेड्यूल जारी, जानें क्या है प्रक्रिया?

MP Professor News
x
एमपी में 3000 शिक्षकों के भर्ती किए जाने के लिए काउंसलिंग की डेट जारी की गई है।

MP Government Teacher Recruitment 2022: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए शासन स्तर से प्रक्रिया की जा रही है। तो वही जिन शिक्षकों का चयन किया गया है। उनकी काउंसलिंग करने के लिए डेट तय की गई है। खबरों के तहत प्रदेश शासन के जनजातीय कार्य विभाग द्वारा माध्यमिक शिक्षक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए एमपी ट्राईबल टीचर रिक्रूटमेंट सेकंड काउंसलिंग को जो शेड्यूल जारी किया गया है उसके तहत 27 अगस्त से 20 सितंबर तक काउंसलिंग की प्रक्रिया की जाएगी।

3000 पदो होनी है भर्ती

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के तहत 8वी एवं 10वीं कक्षा तक रिक्त पड़े 3000 वैकेंसी को भरने के लिए प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जिससे स्कूलों में शिक्षकों की कंमी को पूरा किए जा सकें तो वही स्कूल में पठन-पाठन का काम बेहतर तरीके से हो सकें।

की जा रही थी मांग

ज्ञात हो कि लंबे समय से उम्मीदवारों द्वारा सेकंड काउंसलिंग की डिमांड की जा रही थी। उम्मीदवारों का कहना था कि स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग दोनों की सेकंड काउंसलिंग एक साथ आयोजित की जाए ताकि पिछली बार की तरह परेशानी ना हो।

काउसलिंग के लिए इस तरह से जारी किया गया है शेड्यूल

खबरों के तहत 27 अगस्त को प्रोविजनल वैकेंसी और वेटिंग लिस्ट अपलोड करेंगे। तो वही 2-18 सितंबर कैंडीडेट्स अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करेंगे एवं 5-18 मार्च 2023 डिस्ट्रिक्ट का ऑप्शन सेलेक्ट करेंगे, जबकि 20 सितंबर 2023 जिला स्तर पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।

Next Story