मध्यप्रदेश

MP : डरा रही बच्चों की बीमारी, अस्पतालों की OPD में मरीजों की संख्या हुई दोगुनी

Scaring childrens disease, the number of patients in the OPD of hospitals doubled
x
लगातार लगातार बीमार हो रहे बच्चों को देखते हुए जिले का स्वास्थ्य महकमा चिंतित है। तेजी से बिगड़ रहा बच्चों का स्वास्थ्य परिजनों को चिंता में डाल रहा है।

Indore / इंदौर। कोरोना की तीसरी लहर अभी आई नहीं है। लेकिन लगातार बीमार हो रहे बच्चों को देखते हुए जिले का स्वास्थ्य महकमा चिंतित है। तेजी से बिगड़ रहा बच्चों का स्वास्थ्य परिजनों को चिंता में डाल रहा है। अगर अस्पताल की ओपीडी पर गौर किया जाय तो पिछले 10 दिन में बच्चों की संख्या करीब दोगुना हो गई।

निजी अस्पतालों में बढे रोगी

जानकारी के अनुसार अगस्त के पहले सप्ताह तक निजी अस्पतालों में 50 से 60 बीमार बच्चे पहुंच रहे थें। वहीं यह संख्या अब 100 से अधिक हो चुकी है। वही निजी अस्पताल में माह के शुरूआत में 20 की संख्या में बीमार बच्चें आ रहे थे। वहीं अब यह 50 तक जा पहुंची है।

वायरल फीवर के ज्यादा मामले

अस्पताल पहुंच रहे बच्चों में सबसे अधिक वायरल फीवर मिला है। वही निमोनिया रेगी बच्चों की संख्या कम नही है। सर्दी जुखाम की वहज से बच्चों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। वही किसी में कोरोना के लक्षण नही मिले हैं। लेकिन बच्चों के माता पिता के साथ ही अस्पताल के डाक्टर चिंतित हैं।

एहतियात बरतने की जरूरत

इंदौर के नेहरू बाल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. हेमंत जैन ने लोगों से कहा कि इन परिस्थियों में काफी एहतियात बरतने की आवश्यकता होती है। बच्चों में किसी तरह की परेशान होने तत्काल डाक्टर से सम्पर्क करें। इस मौसम में बीमारी बढ़ती है। बच्चो की खास देख भाल करनी चाहिए।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story