मध्यप्रदेश

SBI के बैंक कैशियर को युवक ने सड़क में पीटा, थाने में की शिकायत

Panna MP News
x
Panna MP News: बैंक कर्मियों द्वारा उपभोक्ताओं के साथ अभद्रता और विवाद कोई नई बात नहीं है।

Panna MP News: बैंक कर्मियों द्वारा उपभोक्ताओं के साथ अभद्रता और विवाद कोई नई बात नहीं है। उपभोक्ता जहां बैंक कर्मियों पर काम न करने पर आरोप लगाते हैं वहीं बैंक कर्मी भी काम की अधिकता का हवाला देते हैं। विशेष रूप से स्टेट बैंक के कर्मचारियों द्वारा काम न करने और उपभोक्ताओं को परेशान करने के अधिकतर मामले सामने आते हैं।

इसी परिप्रेक्ष्य में पन्ना जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें युवक ने एसबीआई के बैंक कैशियर की इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि उसने उपभोक्ता का पैसा जमा नहीं किया था। बैंक कर्मी द्वारा मामले की शिकायत थाने में कर दी गई है, पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

बताया गया है कि मनोज कुमार मंडल खवासपुर जिला भागलपुर बिहार के रहने वाले हैं। मनोज पन्ना जिले के स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया की शाखा रैपुरा में कैशियर में पदस्थ है। बैंक कर्मी और आरोपी युवक के बीच पैसा जमा करने का विवाद हुआ था। विवाद के बाद जब बैंककर्मी बाहर निकले तो पहले से इंतजार कर रहे युवक अमित कुशवाहा ने बैंककर्मी की पिटाई शुरू कर दी। इसका वीडियो भी सामने आया है।

क्यों हुआ विवाद

बताया गया है कि बैंक में पैसा जमा करने के लिए युवक अमित लंबी लाइन में लगा हुआ था। जब युवक का नंबर आया तो बैंककर्मी लंच टाइम होने की बात कहते हुए अपनी जगह से उठ गया। जिसके बाद युवक और बैंककर्मी के बीच बैंक के अंदर ही जमकर बहस हुई। युवक का कहना था कि उसे जल्दी किसी दूसरे काम में जाना है, इसलिए उसका पैसा जमा कर लिया जाय। लेकिन बैंक कैशियर ने युवक की बात नहीं मानी। इस बात से आक्रोशित युवक ने मौका पाकर बैंक कैशियर की पिटाई कर दी।

पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

इस मामले में फरियादी बैंक कैशियर का कहना है कि मामले की शिकायत रैपुरा थाने में की गई। लेकिन पुलिस ने बहुत ही सामान्य धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध नहीं किया है। फरियादी ने पुलिस पर आरोपी को बचाने का आरोप लगाया है।

वर्जन

पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। बैंक कैशियर बिहार में एसटी वर्ग में आता है। एमपी में वह एसटी वर्ग में नहीं आता। इसी कारण से एससी-एसटी एक्ट के प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है।

कृष्ण कुमार मवाई, थाना प्रभारी रैपुरा

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story