सतना

पहली होली में गया था युवक ससुराल, कुछ घंटे बिताने के बाद गया शौच क्रिया के लिए, पत्थर पटक कर हत्या : SATNA NEWS

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
पहली होली में गया था युवक ससुराल, कुछ घंटे बिताने के बाद गया शौच क्रिया के लिए, पत्थर पटक कर हत्या : SATNA NEWS
x
सतना। शादी के बाद पहली होली पर पत्नी को लेकर ससुराल गए युवक की पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी गई। यह सनसनी खेज वारदात मझगवां थाना क्षेत्र में सामने आई, जिस पर

सतना। शादी के बाद पहली होली पर पत्नी को लेकर ससुराल गए युवक की पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी गई। यह सनसनी खेज वारदात मझगवां थाना क्षेत्र में सामने आई, जिस पर अपराध दर्जकर पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोठी थाना क्षेत्र के रनेही निवासी जीवनलाल डोहर पुत्र लालजी डोहर 26 वर्ष का विवाह एक वर्ष पूर्व सभापुर के बुन्देलापुरवा निवासी रामबहोरी डोहर की पुत्री बबिता के साथ हुआ था। 10 मार्च को पहली होली खेलने के लिए पत्नी के साथ बाइक से दोपहर लगभग तीन बजे ससुराल पहुंच गया था। कुछ घंटों तक घर में बिताने के बाद शाम 7 बजे शौंच क्रिया के लिए जंगल की तरफ चला गया। लेकिन काफी देर तक वापस नहीं आया तो रिश्तेदार और परिजन तलाश में जुट गए पर उसका कुछ पता नहीं चला। बुधवार सुबह एक बार फिर घर और गांव के लोग खोजने के लिए चल पड़े। इसी दौरान बस्ती से लगभग एक किलोमीटर दूर जंगल में जीवनलाल का रक्तरंजिश शव पड़ा मिला जिसके चेहरे को पत्थर से कुचला गया था। मौके पर ही हत्या में इस्तेमाल किए गए पत्थर भी पड़े थे। लाश मिलने की सूचना किसी ने डायल 100 के जरिए सभापुर थाना प्रभारी धु्रवे को दी तो वह टीम के साथ फौरन मौके पर पहुंचकर जांच पर जुट गए। उधर वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराया तो एएसपी गौतम सोलंकी, चित्रकूट एसडीओपी बीरेन्द्र प्रताप सिंह और फारेंसिंक अधिकारी डॉ. महेन्द्र सिंह भी सतना से चलकर घटना स्थल पर पहुंच गए।

The first in-laws went to Holi in the first Holi, after spending a few hours, went to defecation, slaughtered stones: SATNA NEWS

मझगवां थाना क्षेत्र में मिली लाश मौके पर जाने के बाद पता चला कि बुन्देलापुरवा गांव तो सभापुर में है। लेकिन घटना स्थल मझगवां थाना क्षेत्र में आता है। ऐसे में वहां के थाना प्रभारी ओपी चोंगड़े को खबर देकर बुला लिया गया। मौका मुआयना करने के बाद पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए मझगवां भेज दिया तो हत्या में प्रयोग पत्थर, जमीन पर पड़े खून के नमूने और अन्य चीजें जब्त कर ली।

संदेहियों से पूछतांछ युवक की हत्या की सूचना पर रनेही से घर के लोग बुन्देलापुरवा पहुंच गए थे। पुलिस ने परिजनों और ससुराल वालों के बयान के आधार पर तीन संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछतांछ की, पर कोई ठोस सुराग नहीं मिलने पर उन्हें छोड़ दिया गया था तो कुछ नए संदिग्द्धों को पकड़कर थाने लाया गया है, इसके अलावा पुलिस की अलग-अलग टीमें घटनाक्रम की कडिय़ां जोडऩे में जुट गई हैं। वहीं साइबर से सेल और मुखबिरों के जरिए पुख्ता साक्ष्य एकत्र करने की कोशिश तेज कर दी गई।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story