मध्यप्रदेश

MP में सतना पुलिस नंबर 1, हासिल किया 'A' रैंक, रीवा पुलिस 7वें पायदान पर

MP में सतना पुलिस नंबर 1, हासिल किया A रैंक, रीवा पुलिस 7वें पायदान पर
x
सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में सतना पुलिस ने एमपी में पहला स्थान बनाया है

Satna Police No. 1 Rank In MP News: मध्य प्रदेश सरकार की अति महत्वपूर्ण व्यावस्थाओं में सुमर सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों के निराकरण में सतना पुलिस ने बाजी मारी है। वह प्रदेश में पहला स्थान अर्जित करके अपने काम को बेहतर साबित करने में सफल हुई है, जबकि जिला प्रशासन टॉप फाइव से नीचे चला गया है। जिससे उसे बी-ग्रेड मिला है।

प्राप्त किए ए-ग्रेड

फरवरी माह के लिए जारी की गई प्रदेश के जिलों की ग्रेडिंग में सतना पुलिस को टॉप पोजीशन मिली है। खबरो के तहत एक नंबर हासिल करने वाली सतना पुलिस ने 866 शिकायतों का 90.02 प्रतिशत वेटेज स्कोर के साथ समाधान कर ए ग्रेड हासिल की है। तो वही दूसरे स्थान पर छिंदवाड़ा पुलिस है, जबकि तीसरे स्थान पर कटनी एवं चौथें स्थान पर सिंगरौली जिला की पुलिस है। तो वही संभागीय मुख्यालय रीवा 7वें और सीधी को 23वां स्थान मिला है।

जिला प्रशासन की रैंक खिसकी

सतना पुलिस सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण करके ए-ग्रेड तो हासिल की है जबकि जिला प्रशासन की रैंक इस बार नीचे खिसक गई है। जानकारी के तहत 5वी रैंक से नीचे जाकर 6वी रैंक प्राप्त करके बी ग्रेड में पहुच गया है।

यहां 10 हजार 784 शिकायतों के संतुष्टि के साथ निराकरण में प्रशासन को 35.97 अंक मिले जबकि सौ दिन से अधिक की शिकायतों में 6.05 और निम्न गुणवत्ता के साथ क्लोज शिकायतों में 9.35 का वेटेज मिला, हांलाकि सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा सीएम हेल्पलाइन शिकायतों को लेकर सख्ती ला रहे है, बाबजूद इसके रैंक के मामले में नीचे खिसक गए है।

Next Story