मध्यप्रदेश

चिलचिलाती धूप में मैदान में उतरे सतना कलेक्टर IAS अनुराग वर्मा, खेत-खलिहान जाकर कराये सीमांकन

Satna Collector IAS Anurag Verma
x
Satna MP News: मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान (Mukhya Mantri Jan Seva Abhiyan) 2.0 में कलेक्टर अनुराग वर्मा (Satna Collector) ने गाँवों में राजस्व की सबसे बड़ी समस्या सीमांकन के निराकरण के लिए एक दिनी महाअभियान शनिवार को नवाचार के रूप में सतना जिले में चलाया।

Satna MP News: मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान (Mukhya Mantri Jan Seva Abhiyan) 2.0 में कलेक्टर अनुराग वर्मा (Satna Collector) ने गाँवों में राजस्व की सबसे बड़ी समस्या सीमांकन के निराकरण के लिए एक दिनी महाअभियान शनिवार को नवाचार के रूप में सतना जिले में चलाया। जानकारी के अनुसार सभी 11 तहसीलों के निराकरण योग्य 1275 सीमांकन के प्रकरणों के एक दिन में निराकरण के लक्ष्य को लेकर कलेक्टर से लेकर कोटवार का राजस्व अमला प्रातः 7 बजे से मैदान में उतरा।

कलेक्टर अनुराग वर्मा द्वारा सीमांकन निराकरण के इस महाअभियान में मौके पर जाकर प्रकरणों में संबंधित पक्ष को बुलाकर टोटल स्टेशन मशीन और जरीब के माध्यम से सीमांकन की कार्यवाही कर काश्तकार आवेदकों को प्रमाण-पत्र भी मौके पर प्रदान किये गये।

मैदान में उतरे कलेक्टर

सीमांकन के महाअभियान की निगरानी के लिए कलेक्टर अनुराग वर्मा भी मैदान में उतरे और उन्होंने मटेहना, रामस्थान, सकरिया के खेत खलिहान में पहुंचकर अपने समक्ष 9 आवेदकों के सीमांकन प्रकरण में सीमांकन की कार्यवाही सम्पन्न कराई। अपने समक्ष कलेक्टर को पाकर किसानों के चेहरे पर प्रसन्नता और उत्साह देखा गया।

कलेक्टर अनुराग वर्मा ने अपने समक्ष मौजा मटेहना में शारदा प्रसाद, चन्द्रशेखर प्रसाद, नीलिमा और रामखेलावन के चार लंबित सीमांकन के प्रकरणों में सीमांकन की कार्यवाही कराकर आवेदकों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये। यहाँ 4 आवेदकों के बीच खसरा न. 410 और उसके बटांक की कुल आराजी 4 एकड़ 27 डिस्मिल रकबे का सीमांकन पटवारी अजय तिवारी ने किया। रामस्थान पहुंचे कलेक्टर अनुराग वर्मा ने 3 आवेदकों को रावेन्द्र सिंह अजय सिंह और विजय शर्मा की आराजी में किये जा रहे सीमांकन की कार्यवाही को देखा।

एक दिन में जिले में हुआ 1552 लंबित प्रकरणों का निराकरण लक्ष्य से कहीं अधिक सीमांकन प्रकारणों का निपटारा कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन में सतना जिले में लंबित सीमांकन प्रकरणों के निराकरण के एक दिनी अभियान में शनिवार को 11 तहसीलों में 1552 से अधिक लंबित सीमांकन प्रकरणों का मौके पर निपटारा किया गया। इनमें तहसील नागौद में 222, मैहर में 238, रघुराजनगर में 184, रामपुर बघेलान में 215, अपरमपाटन में 103, मझगवां में 114, उचेहरा में 137, रामनगर में 128, बिरसिंहपुर में 81 प्रकरण और तहसील कोटर में 63 प्रकरण मौके पर निराकृत हुए। एक दिनी महाअभियान में 11 तहसीलों में कुल 1275 सीमांकन के लंबित प्रकरणों का लक्ष्य एक दिन में निराकरण के लिए राजस्व अधिकारियों को दिया गया था। जिनमें लक्ष्य से कहीं अधिक 1552 लंबित सीमांकन प्रकरणों का मौके पर निराकरण किया गया।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story