मध्यप्रदेश

Samvida Karmchari Good News In MP: एमपी के संविदा कर्मचारियों के लिए Big Update, इस महीने से मिलेगा 10₹ बढ़ा हुआ वेतन

Samvida Karmchari Good News In MP: एमपी के संविदा कर्मचारियों के लिए Big Update, इस महीने से मिलेगा 10₹ बढ़ा हुआ वेतन
x
Samvida Karmchari In MP: हाल के कुछ दिनों पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा था कि सभी संविदा कर्मचारियों को 90 के स्थान पर 100 प्रतिशत वेतन दिया जाएगा।

Samvida Karmchari In Madhya Pradesh: हाल के कुछ दिनों पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा था कि सभी संविदा कर्मचारियों को 90 के स्थान पर 100 प्रतिशत वेतन दिया जाएगा। लेकिन मामा इस समय केवल घोषणा कर रहे उन पर समय रहते अमल भी कर रहे हैं। विभागीय चहल-पहल से पता चल रहा है कि अगस्त के महीने में सभी संविदा कर्मचारियों को 10% बढ़ा हुआ वेतन प्राप्त होगा। जानकारी के अनुसार प्रदेश के सभी विभाग निगम मंडल और प्राधिकरण में कार्यरत संविदा कर्मचारियों को सरकार 10% वेतन बढ़ा कर दे सकती है।

नीति परिवर्तन की तैयारी में विभाग MP Samvida Karmchari

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद सामान्य प्रशासन और वित्त विभाग संविदा नीति में परिवर्तन की तैयारी कर रहे हैं। जानकारी मिल रही है कि चिकित्सा शिक्षा विभाग से मातृत्व अवकाश के संबंध में प्रस्ताव लिया गया है। वित्त विभाग 10 प्रतिषत वेतन वृद्धि के आकलन में जुटी हुई है। संविदा कर्मचारी भी मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद आस लगाए बैठे हैं कि उन्हें बढ़ा हुआ 100 प्रतिशत वेतन कब प्राप्त होगा। क्योंकि मुख्यमंत्री ने सभी संविदा कर्मचारियों को 90 के स्थान पर 100 प्रतिशत वेतन देने की घोषणा की थी।

कैबिनेट के पास भेजा जाएगा प्रस्ताव Madhya Pradesh Samvida Karmchari

जानकारी के अनुसार वित्त से जुड़ा हुआ मामला होने की वजह से संविदा नीति में संशोधन का प्रस्ताव कैबिनेट में भेजा जाएगा। वही जिस संवर्ग को महंगाई भत्ता मिल रहा है उसे उसी तरह मिलता रहेगा। कुछ संवर्गो के मूल्य सूचकांक के आधार पर राशि मिलती है। यह व्यवस्था भी बनी रहेगी।

ऐसे में जानकारों, कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि जब इस संबंध में आदेश जारी होगा उसी समय सही स्थिति के बारे में स्पष्ट तौर पर जानकारी हो पाएगी। नियमित पदों पर भर्ती के लिए 50 प्रतिषत आरक्षण देने की बात कही गई है। लेकिन नियमित होने के लिए मिलने वाले आरक्षण में परीक्षा देनी होगी या नहीं यह भी स्पष्ट नहीं है।

Next Story