मध्यप्रदेश

SAINIK SCHOOL REWA MP: सैनिक स्कूल में एडमिशन के लिए आखिरी मौका, पढ़ लें ये जरूरी खबर

sainik school rewa mp
x

सैनिक स्कूल, रीवा

SAINIK SCHOOL REWA MP: रीवा (Rewa) के सैनिक स्कूल (Sainik School) में प्रवेश परीक्षा फार्म (Entrance Exam Form) 26 तक भरे जा सकते हैं ।

SAINIK SCHOOL REWA MP: सैनिक स्कूल रीवा (Sainik School Rewa) में अगर आप अपने बच्चे को प्रवेश दिलाना चाहते है तो ऐसे अभिभावकों के लिए यह जरूरी खबर। जानकारी के तहत सैनिक स्कूल रीवा में कक्षा 6वीं में एडमीशन के लिए ऑन लाइन आवेदन भरे जा रहे हैं। इच्छुक छात्र ऑनलाईन फॉर्म 26 अक्टूबर 2021 तक भर सकते हैं। यानि कि अब फार्म भरने के लिए आखिरी समय बचा है। फार्म भरने वाले छात्रों की प्रवेश परीक्षा 9 जनवरी 2022 को देश भर के विभिन्न शहरों के बनाए जाने वाले परीक्षा केंद्रों पर होगी।

10 वर्ष से ज्यादा हो उम्र

स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की माने तो कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी की उम्र 31 मार्च 2022 की तिथि में 10 वर्ष से कम एवं 12 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए। साथ ही प्रवेश के समय वह किसी मान्य विद्यालय से कक्षा 5वी पास होना चाहिए।

बेवसाइट पर उपलब्ध है जानकारी

सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी योजना, अवधि, माध्यम, पाठ्यक्रम, सैनिक स्कूल की सूची और उनका संभावित प्रवेश, सीटों का आरक्षण, परीक्षा शहर और महत्वपूर्ण तिथियां आदि से संबंधित जानकारी एनटीए के वेबसाइट पर देख सकते हैं। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिये परीक्षा शुल्क 400 रुपए एवं अन्य संवर्ग के परीक्षार्थी के लिए 550 रुपए निर्धारित है।

रक्षा अकादमी के लिए छात्रों को करता है तैयार

सैनिक स्कूल में छात्रों को अनुशासन का पाठ तो पढ़ाया ही जाता है। प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के शैक्षणिक दक्षता और शारीरिक क्षमता को विकसित कर उन्हें राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (National Defence Academy) खड़गवासला, पुणे में प्रवेश के लिए आवश्यक विशिष्ट शिक्षा और प्रशिक्षण देता है।

Next Story