मध्यप्रदेश

बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ की एक साध्वी ने 5वीं मंजिल से लगाई छलांग, हो गई मौत

Rewa MP News
x

सांकेतिक तस्वीर 

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के पतंजलि योगपीठ (Patanjali Yogpeeth) की एक साध्वी ने 5वीं मंजिल से छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली।

मंदसौर (Mandsaur) उत्तराखंड (Uttara Khand) के हरिद्वार (Haridwar) में मंदसौर की रहने वाली एक साध्वी ने पांचवी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। साध्वी के पास से 7 पन्नों का सुसाइड नोट मिला है। जिसमें साध्वी ने एक शख्स के सम्बंध में कुछ लिखा है। लेकिन उसे भी आत्महत्या के लिए उकसाने जैसी कोई बात नहीं लिखी है। सुसाइड नोट में मौत के लिए किसी व्यक्ति को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है। ऐसे में आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो रहा है।

योगपीठ में ले रही थी योग की शिक्षा

मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंदसौर जिले (Mandsaur District) के हलौरा तहसील की रहने वाली 24 वर्षीय साध्वी हरिद्वार (Haridwar) में बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ (Patanjali Yogpeeth) के कन्या गुरुकुल में रहकर योग की शिक्षा ले रही थी। बताया जाता है कि साध्वी ने वर्ष 2018 में पतंजलि योगपीठ में प्रवेश लिया था। साथ ही साध्वी कन्या गुरुकुल की छात्राओं को पढ़ाती भी थी। उन्होंने अचानक आत्महत्या की ओर कैसे अग्रसर हो गई यह लोगों के समझ में नहीं आ रहा है।

पांचवी मंजिल से लगाई छलांग

बताया जाता है कि साध्वी रविवार सुबह 11 बजे वैदिक कन्या गुरुकुल के हॉस्टल की पांचवी मंजिल से कूदकर जान दे दी। बताया जाता है जैसे ही साध्वी के आत्महत्या की खबर पतंजलि योगपीठ में फैली सभी आश्चर्य चकित रह गए। पीठ द्वारा घाटना की सूचना पुलिस को दी गई वही छात्रा के परिजनों को भी बताया गया।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस को साध्वी के पास से 7 पन्नों का सुसाइड नोट मिला है। जिसमें बगैर नाम लिखे एक व्यक्ति का जिक्र किया गया है। लेकिन आत्महत्या के लिए उकसाने जैसी कोई भी स्पष्ट बात नहीं लिखी गई। ऐसे में आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पा रहा है। लेकिन पुलिस सुसाइड नोट के साथ ही विद्यालय कैंपस में मौजूद उसके साथियों से जानकारी एकत्र कर रही है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story