मध्यप्रदेश

Ruk jana Nahi Application Form Kaise Bhare: रुक जाना नहीं योजना एप्लीकेशन फॉर्म कैसे भरें 2023

Ruk jana Nahi Application Form Kaise Bhare: रुक जाना नहीं योजना एप्लीकेशन फॉर्म कैसे भरें 2023
x
Ruk jana Nahi Application Form 2023: 'रुक जाना नही योजना' मध्य प्रदेश (Ruk Jana Nahi Yojna MP) सरकार के द्वारा 2016 में शुरू की गई थी.

Ruk jana Nahi Application Form Kaise Bhare: 'रुक जाना नही योजना' मध्य प्रदेश (Ruk Jana Nahi Yojna MP) सरकार के द्वारा 2016 में शुरू की गई थी. असफल हुए छात्रों को सरकार के द्वारा 'Ruk Jana Nahi Yojana' शुरू की गई थी. इस योजना में छात्र और छात्राओं को पास होने का मौका दिया जाता है. 'रुक जाना नहीं योजना' में परीक्षा में दोबारा शामिल होने के लिए आवेदन पत्र भर सकते हैं.

'Ruk Jana Nahi Yojana' में फेल छात्र-छात्राओं को परीक्षा में पास होने का एक और अवसर मिलता है. Ruk jana Nahi Application Form Kaise Bhare इस लेख में हम आपको बताने जा रहे है.

Ruk jana Nahi Application Form 2023,
Ruk jana Nahi Application Form Bharne Ka Tarika

Ruk jana Nahi Yojana मध्य प्रदेश की राज्य सरकार के द्वारा फेल हुए छात्र-छात्राओं को रिजल्ट से निराश न होने के चलते 2016 में इस योजना की शुरुआत की गई है. छात्र-छात्राओं के लिए Ruk jana Nahi Yojana Website को लॉन्च किया था. Ruk jana Nahi Yojana Online Application शुरू हो चुका है.

Ruk jana Nahi Yojana में छात्र और छात्राएं अपनी 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा में फिर से परीक्षा के लिए अपनी आवेदन प्रक्रिया कर सकते हैं.

Ruk jana Nahi Yojana Documents 2023

-अनुक्रमांक / OS अनुक्रमांक

-आधार कार्ड

-मोबाइल नंबर

-10 वीं या 12 वीं कक्षा के फ़ेल मार्कशीट

Ruk jana Nahi Application Form Kaise Bhare

० सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट www.mpsos.nic.in पर जाना होगा.

० होम पेज पर आपको Ruk Jana Nahi Yojana jun 2023 Apply Online का विकल्प में क्लिक करना है.

० फिर आपको Ruk Jana Nahi Application Form खुल जाएगा.

० फिर कुछ सेंटर के नाम आएँगे। जिस सेंटर पर आपको परीक्षा देनी हो उसका चयन करे और अपना मोबाइल नंबर भरे और उसके बाद सबमिट करे.

० आवेदक अभी अपना KIOSK और CITIZEN। के माध्यम से पेमेंट करे. और आवेदक इसका एक प्रिंट अपने पास रख ले. आपका आवेदन पूरा हो चूका है.

Next Story