मध्यप्रदेश

Rojgar In MP 2023: एमपी में ₹1920 करोड़ का निवेश, 2850 लोगों को मिलेगा रोजगार

Rojgar In MP 2023
x

Rojgar In MP 2023

Rojgar In Madhya Pradesh 2023: मध्यप्रदेश में लगातार विकास के नए रास्ते खुल रहे हैं। आज हम बात कर रहे हैं मध्यप्रदेश में रोजगार और उद्योग की दिशा में प्रदेश के बढ़ते कदम की।

Rojgar In MP 2023 | Rojgar In Madhya Pradesh 2023: मध्यप्रदेश में लगातार विकास के नए रास्ते खुल रहे हैं। आज हम बात कर रहे हैं मध्यप्रदेश में रोजगार और उद्योग की दिशा में प्रदेश के बढ़ते कदम की। क्योंकि हाल के दिनों में कई कंपनियों ने मध्यप्रदेश में 1920 करोड़ रुपए का निवेश करने की मंशा से उद्योग मंत्रालय से भेंट की है। माना जा रहा है कि यह कंपनियां अगर प्रदेश में निवेष करती है तो हजारों लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। साथ में अन्य छोटे-मोटे व्यापार भी बढ़ेंगे।

सीएम से की मुलाकात

जानकारी के अनुसार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद एक बार फिर कई कंपनियों ने मध्य प्रदेश में निवेश का मन बनाया है। यह बात तब स्पष्ट हो जाती है के सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से फार्मा, लॉजिस्टिक पार्क, खाद्य प्रसंस्करण, आयरन एंड स्टील तथा प्लास्टिक के क्षेत्र में कार्यरत कई उद्योग समूहों ने मुलाकात कर निवेश और इकाइयों के विस्तार के लिए चर्चा की।

किस-किस ने की सीएम से मुलाकात

जानकारी के अनुसार देश की 6 बड़ी कंपनियों के बड़े आला अधिकारी तथा कंपनी के सीईओ मुलाकात की है। जानकारी के अनुसार टीवीएस इंडस्ट्रीज एंड लॉजिस्टिक पार्क के सीईओ रामनाथन सुब्रमण्यम और रीजनल हेड कुशल मोतियानी, इप्का लैबोरेट्रीज के डायरेक्टर अजीत कुमार जैन, वही सात्विक एग्रो प्रोसेसिंग के निलेश गर्ग और मणि गर्ग ने मुलाकात की। इसी तरह सेवा फॉर्म के कुणाल ज्ञानी, हिंदुस्तान अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर चंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री के समक्ष प्रदेश में 1920 करोड़ निवेश करने का प्रस्ताव रखा है साथ ही बताया है कि इसमें 2850 रोजगार दिया जाएगा।

कौन कंपनी कितना करेगी निवेश

जानकारी के अनुसार टीवीएस देवास और पीथमपुर में 250 करोड़ रुपए का निवेश करते हुए हजार लोगों को रोजगार देगी।

इप्का लेबोरेटीज 470 करोड रुपए देवास में निवेश करते हुए फरमा इकाई स्थापित करना चाहती है और लगभग 700 लोगों को रोजगार देगी।

सात्विक एग्रो 284 करोड़ रुपए का शुरुआती निवेश करते हुए मुरैना जिले के सीतापुर में नई खाद्य प्रसंस्करण इकाई स्थापित करेगी।

सर्वा फोम 100 करोड़ रुपए प्लास्टिक पार्क में निवेश करते हुए रायसेन में इकाई स्थापित करेगी। वही हिंदुस्तान अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर औद्योगिक क्षेत्र में 500 करोड़ का निवेश करते हुए हजार लोगों को रोजगार देगी। इस कंपनी के द्वारा रेलवे बैगन का निर्माण किया जाएगा।

बैरलोकर इंडिया ऐडिटिव्स देवास में 316 करोड़ रुपये के निवेश से पीवीसी स्टेबलाइजर इकाई लगाएगी। इससे प्रदेष के करीब 150 लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

Next Story