मध्यप्रदेश

MP: कटनी में लुटेरी दुल्हन और दलाल चढ़े पुलिस के हत्थे

Saroj Tiwari
21 Dec 2021 10:28 AM GMT
katni news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) में पुलिस शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ा है।

MP Katni News: कटनी जिले (Katni District) की पुलिस ने शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। पुलिस ने दो लुटेरी दुल्हन एवं दो दलाल दलालों को गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच पड़ताल में पकड़े गये दलालों एवं दुल्हन क पूरा परिवार ही फर्जी निकला। जिनसे पूछताछ करने से और खुलासे होने की संभावना है।

जानकारी अनुसार सतना के रहने वाले अरुण तिवारी और मनसुख ने कैमोर थाना क्षेत्र के बहाड़ी गांव में रहने वाले एक बुजुर्ग जगदम्बा प्रसाद दीक्षित को सतना स्थित सिंधी कैम्प निवासी बबीता तिवारी के घर लेकर गये। जहां उनके द्वारा साधना तिवारी और शिवानी तिवारी को बबीता की पुत्री बताकर शादी की बात पक्की करवाई और लाखों रुपये ठग लिये।

इस संबंध में जगदम्बा प्रसाद ने जब और लोगों शादी की बात बताई तो लोगों ने जानकारी लेना शुरू किया। इसके बाद पता चला कि शादी करने वाले और करने वाली दुल्हनों का पूरा परिवार फर्जी है और जगदम्बा प्रसाद को ठगी का एहसा हुआ। बताया गया है कि जगदम्बा प्रसाद को जब ठगी का एहसास हुआ तो उनके पुलिस थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

इस तरह बनाते थे ठगी का शिकार

बताया गया है कि बबीता तिवारी फर्जी शादी का झांसा देकर परिवारों को ठगने वाले गिरोह की मुख्य सरगना है। इस मामले में कटनी पुलिस द्वारा अभी तक बबीता तिवारी, अरुण तिवारी, मनसुख और केशव प्रसाद को गिरफ्तार किया है। केशव प्रसाद फर्जी दुल्हनों का मामा बना था। बताते हैं कि यह गिरोह जिन लोगों को अपना शिकार बनाता था उन्हीं समाज के बंधु बनकर उनके पास पहुंच जाते थे। वे परिस्थिति के अनुसार अपना नाम और सरनेम भी बदल लेते थे। वारदात को अंजाम देने के बाद वे मकान खाली कर फरार हो जाते थे।

Next Story