REWA

वर्तमान कोर्ट परिसर पर बनेगी लॉ यूनिवर्सिटी, शहर में खुलेगा एक और कन्या महाविद्यालय

रीवा

रीवा। 180 करोड़ की लागत से इंजीनियरिंग कॉलेज के समीप बन रहे नवीन कोर्ट भवन के बाद हर किसी के जहम में एक ही सवाल उठता था कि पुराने कोर्ट भवन में क्या बनेगा?

रीवा रियासत को सूत्रों के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार पुराने कोर्ट भवन के स्थान पर विधि विश्वविद्यालय का निर्माण कराया जाना सुनिश्चित किया गया है, जिसका प्रस्ताव तैयार है, एवं महज औपचारिक घोषणा होनी बांकी है।

बता दें वर्तमान कोर्ट भवन को स्थानांतरित किए जाने की घोषणा के बाद से अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है। अधिवक्ताओं का कहना है कि वर्तमान कोर्ट भवन को यहीं रहने दिया जाय, भवन ऐतिहासिक एवं शहर के बीचोबीच मौजूद है। कमिश्नर कार्यालय एवं कलेक्टर कार्यालय समीप है, जिसके कारण लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना नही करना पड़ता। वहीं कोर्ट इंजीनियरिंग कॉलेज के पास जाएगा तो काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। अधिवक्ता समय-समय पर नवीन कोर्ट भवन का विरोध करते आ रहे हैं।

थर्ड आई फॉर जस्टिस संगठन ने उठाया था मुद्दा

अधिवक्ता राजीव सिंह परिहार ‘शेरा’ के नेतृत्व में थर्ड आई फॉर जस्टिस संगठन के सैकड़ों युवाओं ने रीवा संभागायुक्त को रीवा में लॉ यूनिवर्सिटी बनाए जाने के लिए ज्ञापन सौंपा था।



5 मंजिला बन रहा है नवीन कोर्ट भवन
बता दें इंजीनियरिंग कॉलेज की भूमि में बन रहा नया कोर्ट भवन 5 मंजिला होगा। यह एक भव्य इमारत होगी, जिसका परिसर सर्वसुविधायुक्त होगा। 19 एकड़ की भूमि में बन रहे नवीन कोर्ट के परिसर में ही न्यायाधीशों के लिए निवास की भी व्यवस्था की गई है।

एक और कन्या महाविद्यालय बनेगा
मिली जानकारी के अनुसार शहर में एक और कन्या महाविद्यालय बनने वाला है। शहर में काफी समय से एक और कन्या महाविद्यालय बनाए जाने की मांग थी, जिसके लिए अब भूमि की आवश्यकता है और प्रशासन शहर के आस पास ही भूमि ढूढ़ने में जुट गया है।