बेला से सिलपरा तक रिंग रोड-2 निर्माण की प्रारंभिक औपचारिकताएं पूरी करें : पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल

बेला से सिलपरा तक रिंग रोड-2 निर्माण की प्रारंभिक औपचारिकताएं पूरी करें : पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल

रीवा

रिंग रोड-2 के निर्माण से शहर पर समाप्त होगा भारी वाहनों का दबाव  – राजेंद्र शुक्ल

रीवा. प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज सर्किट हाउस राजनिवास में आयोजित बैठक में रीवा शहर के रिंग रोड-2 निर्माण की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि रीवा शहर में भारी वाहनों का दबाव समाप्त करने के लिए रिंग रोड-2 का निर्माण आवश्यक है। इसके लिए प्रारंभिक तैयारियां की जा चुकी हैं। इसमें औपचारिकताओं की पूर्ति कराते हुए शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ हो जायेगा। हुजूर तहसील के 9 तथा सतना जिले के 2 गांवों से होकर फोरलेन मार्ग गुजरेगा।

उन्होंने कहा कि बेला से सिलपरा तक रिंग रोड-2 निर्माण की सभी बाधाएं दूर करें जिससे इसका निर्माण कार्य शीघ्र शुरू किया जा सके। यह मार्ग आगामी समय में रीवा में बनने वाले एयरपोर्ट को भी जोड़ेगा। राजस्व तथा एनएचआई के अधिकारी मिलकर प्रस्तावित मार्ग की जमीनों का मौके पर सत्यापन कराकर निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार भू-अर्जन की कार्यवाही समय सीमा में पूरी करें।

मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष : विंध्य-महाकौशल के इन 7 में से किसी एक की हो सकती है ताजपोशी

विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि रिंग रोड बन जाने से जबलपुर तथा सतना की तरफ से आने वाले वाहनों को सीधी एवं सिंगरौली जाने के लिए सीधा मार्ग मिल जायेगा। उन्हें लगभग 20 किलोमीटर कम दूरी तय करनी पड़ेगी।

बेला से सिलपरा तक रिंग रोड-2 निर्माण की प्रारंभिक औपचारिकताएं पूरी करें : पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित मार्ग में ओवर ब्रिाज तथा अण्डर ब्रिज का निर्माण कार्य कराया जायेगा जिसके लिये संबंधित विभागों के अधिकारी कार्यवाही करना सुनिश्चित करायें।

बैठक में कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा कि भू अर्जन के प्रस्ताव तत्काल तैयार कर अन्य सभी औपचारिकताएं पूरी करायें। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मार्ग में आने वाले गांवों की जमीनों का मौके पर जाकर पूरी पारदर्शिता के साथ व्यवस्थित ढंग से कार्यवाही करें।

रीवा में होटल मैनेजर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस और परिजनो के बीच हुई नोकझोंक

बैठक में एनएचआई के सुमेश बेंजाल ने प्रस्तावित रिंग रोड 2 में अब तक की गई कार्यवाही तथा आगामी प्रस्ताव आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में तहसीलदार हुजूर आरपी त्रिपाठी एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *