करोड़ो का आसामी निकला समिति प्रबंधक, EOW कर रही सम्पत्ति की जांच : REWA NEWSच जारी, पढ़िए पूरी खबर

रीवा: ईओडब्ल्यू ने कसा शिकंजा दिनभर चली पूछताछ, कृषि विभाग के अधिकारी नही दे पाए तीन साल का हिसाब

रीवा

रीवा: ईओडब्ल्यू ने कसा शिकंजा दिनभर चली पूछताछ, कृषि विभाग के अधिकारी नही दे पाए तीन साल का हिसाब

रीवा। लगातार यूरिया खाद की कालाबाजारी की शिकायत ईओडब्ल्यू को मिल रही थी। जिसके चलते शुक्रवार ईओडब्ल्यू की टीम रीवा पहुँच कर कृषि विभाग के अधिकारियों से पूछताछ की। भोपाल से आई टीम ने यूरिया खाद आवंटन, उठाव, एवं वितरण, 2018,2019,2020 यूरिया की डिमांड,कब कितनी मात्रा में दी गयी।प्रमाणित छायाप्रति की मांग की है।उपसंचालक कृषि विभाग यूपी बागरी से लगभग पांच घण्टे से ज्यादा पूछताछ की गई। जिले के अन्य अधिकारियों से पूछताछ जारी रही दिन भर चली पूछताछ में कृषि विभाग के अधिकारियों ने पूछे गए सवालों के जबाब तथा तीन साल पुराना रिकॉर्ड देने में पसीने निकल आए पूरा रिकॉर्ड नही दे पाए। खबर लिखने तक ईओडब्ल्यू की कार्यवाही जारी है।

छात्रों के लाभ के लिए अनुसूची के अनुसार NEET, JEE परीक्षा हो : MP CM चौहान

कृषि विभाग की बेबसाइट में यूरिया खाद की पर्याप्त मात्रा

कृषि विभाग की आधिकारिक बेबसाइट देखा रही है कि यूरिया खाद जिले में प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है। इसी वज़ह से ईओडब्ल्यू ने कृषि विभाग में शिकंजा कसा ।ईओडब्ल्यू को आशंका है कि यूरिया खाद में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। उसी की जांच में टीम जुटी हुई है।

ईओडब्ल्यू ने मांगा दस्तावेज

यूरिया खाद के आवंटन, उठाव, एवं बितरण के संबंध में शासन द्वारा जारी दिशा निर्देश एवम गाइडलाइन की प्रमाणित छाया प्रति। वर्ष 2018 ,2019, 2020 में यूरिया खाद की डिमांड कब कब कितनी मात्रा में भेजी गई। डिमांड संबंधित दस्तावेज की छाया प्रति।

उपरोक्त वर्षों में कब कब कितनी मात्रा का यूरिया खाद का आवंटन प्राप्त हुआ उसकी सूची एवम सम्बंधित दस्तावेज की प्रमाणित छायाप्रति। यूरिया खाद आवंटन उठाव एवं बितरण से सम्बंधित रीवा जिले की डीलरों की सूची। उपरोक्त वर्षों में प्राप्त यूरिया का वितरण कब कब किन किन डीलरों दुकानों को किया गया दिनांकवार सूची।

जिन डीलरों/दुकानदारों को यूरिया का आवंटन किया गया है उनके पास पर्व वर्षों में कितनी यूरिया खाद शेष थी। शेष बची यूरिया खाद की जानकारी। बिगत तीन वर्षों में यूरिया खाद के आवंटन उठाव एवम वितरण के संबंध में क्या किसी डिलिड के विरुद्ध शिकायत प्राप्त हुई है।या कोई जांच कराई गई है यदि हाँ तो उस पर की गई कार्यवाही का प्रामाणित दस्तावेज की छाया प्रति।

CM SHIVRAJ ने दिया मध्यप्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को सौगात, 31 अगस्त तक की बकाया राशि माफ़

इंदौर में 237 करोड़ रूपये से अधिक लागत के सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण

[signoff]