रीवा

रीवा: राज्य सूचना आयोग द्वारा पंचायत सचिव बेलवा बड़गियांन के विरुद्ध 30 हजार का अर्थदंड

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
रीवा: राज्य सूचना आयोग द्वारा पंचायत सचिव बेलवा बड़गियांन के विरुद्ध 30 हजार का अर्थदंड
x
रीवा: राज्य सूचना आयोग द्वारा पंचायत सचिव बेलवा बड़गियांन के विरुद्ध 30 हजार का अर्थदंड रीवा: सूचना अधिकार के तहत वांछित जानकारी न देने पर

रीवा: राज्य सूचना आयोग द्वारा पंचायत सचिव बेलवा बड़गियांन के विरुद्ध 30 हजार का अर्थदंड

रीवा: सूचना अधिकार के तहत वांछित जानकारी न देने पर दाखिल अपील का निराकरण करते हुए मध्यप्रदेश राज्य सूचना आयोग के पीठासीन अधिकारी,आयुक्त राहुल सिंह ने भैयालाल पांडेय लोक सूचना अधिकारी एवं पंचायत सचिव ग्राम पंचायत बेलवा बड़गैयान जनपद गंगेव जिला रीवा के विरुद्ध दो अलग अलग प्रकरणों में 30 हजार रुपए का अर्थदंड अधिरोपित किया है।

सतना में भाजपा नेता का शव फंदे में झूलता मिला, लॉकडाउन के दौरान खुद को घर में कर लिया था कैद

आयुक्त श्री सिंह ने अपीलार्थी वीरेन्द्र कुमार द्विवेदी के आवेदन की सुनवाई के दौरान पाया कि पंचायत सचिव ने श्री द्विवेदी के दो अलग अलग आवेदनों पर सूचना अधिकार अधिनियम के तहत चाही गई जानकारी असद्भावपूर्वक , जानबूझकर , बिना किसी उचित पर्याप्त कारण के प्रदान नही की ।
इस कारण 250 रुपये प्रतिदिन के मान से 15 ..15 हजार प्रति प्रकरण कुल 30 हजार रुपए जुर्माना अधिरोपित किया गया है । उक्त राशि एक माह के भीतर नगद / डीडी / बैंकर्स चेक के माध्यम से आयोग कार्यालय में जमा करने के निर्देश दिए गए हैं ।

रीवा: भ्रष्ट और घूसखोर सीएमओं को पुनः मिला नगर परिषद चाकघाट का प्रभार, हटाएं जाने की मांग

रीवा (विपिन तिवारी) । हम बात कर रहे हैं रीवा जिले के त्योंथर तहसील अंतर्गत नगर परिषद चाकघाट की जहां एक बार पुनः उसी भ्रष्ट और घूसखोर बालगोविंद चतुर्वेदी को नगर परिषद चाकघाट सीएमओं का प्रभार दे दिया गया हैं जो हालहीं में चाकघाट सीएमओं के प्रभार में रहने के दौरान मोटी-मोटी रकम लेकर नौकरी देने तथा नगर परिषद चाकघाट के कार्यों में गोलमाल सहित भारी भ्रष्टाचारी के आरोप में चर्चित हैं जिसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से स्थानीय लोगों सहित समाजसेवियों द्वारा की गई थीं।

रीवा: विन्ध संग्राम परिषद 20 अगस्त को विद्युत विभाग में मनगवां कार्यालय का घेराव करेगी

चाकघाट सीएमओं का प्रभार पुनः प्राप्त किये बालगोविंद चतुर्वेदी पूर्व में नगर परिषद चाकघाट में कार्य कर चूकें जो अपने गलत कार्यों और घूसखोरी की वजह से काफी चर्चित रहें। इनके कार्यकाल में साफ-सफाई, रोड-नालियां, शुद्ध पेयजल सहित विभिन्न मूलभूत सुविधाओं से लोग वंचित थे व नगर नर्क बन चूंका था।
नगर परिषद चाकघाट के तिजोरी में लाखों रूपये की हेराफेरी सहित बड़े रकम लेकर दर्जनों नियुक्तयां का आरोप कर्मचारियों सहित अन्य लोगों ने लगाएं थे। जिसमें नौकरी देने के बदले एक लाख रूपये घूस मांगने का आॅडियों भी वायरल हुआ था तथा नवागत सीएमओं रूपाली द्विवेदी की पदस्थापना होने के बाद बालगोविंद चतुर्वेदी को चाकघाट के प्रभार से हटा दिया गया व हालहीं में रूपाली द्विवेदी द्वारा कुछ महीनों के लिये छुट्टी लिये जाने से पुनः बालगोविंद चतुर्वेदी को सेमरिया सीएमओं प्रभारी के साथ-साथ चाकघाट सीएमओं का प्रभार भी दे दिया गया जिसको लेकर चाकघाट के स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश हैं व तत्काल हटाए जाने की रीवा कलेक्टर से मांग की हैं।

रीवा: जान जोखिम में डालकर अंत्येष्टि करने को मजबूर,नहीं दी जा रही पीपीई किट, सामने आई अधिकारियों की बड़ी चूक

स्थानीय लोगों का कहना हैं कि बालगोविंद चतुर्वेदी के कार्यकाल में नगर का हाल बद से बदतर था। प्रभार के दौरान कभी-कभार यहां आते थे। बालगोविंद चतुर्वेदी को प्रभार दिये जाने से पुनः ऐसे लोगों को भ्रष्टाचार का मौका मिलेगा। एक ओर जहां कोरोना काल के दौरान संक्रमण का खतरा बना रहता हैं वहीं सेमरिया से चाकघाट लगभग 85 किलोमीटर आपडाॅउन करना कहीं ना कहीं कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे सकता हैं। नगर परिषद चाकघाट के उपाध्यक्ष ठाकुर प्रसाद नामदेव सहित पार्षद विजय गुप्ता द्वारा इनके पूर्व कार्यकाल के अव्यवस्थाओं के बारे में बताते हुए जिला कलेक्टर का ध्यान आकर्षित कराते हुए जांच सहित किसी अन्य को नगर परिषद चाकघाट का प्रभार दिये जाने की मांग की हैं। जो अपने दायित्व का ईमानदारी से निर्वाहन कर सकें।

लंबे समय से पदस्थ कर्मचारियों को हटाएं जाने की मांग

चाकघाट नगर परिषद में बाबू सहित कई अन्य ऐसे कर्मचारी हैं जो नगर परिषद चाकघाट में वर्षों से अंगद की तरह पांव जमाएं बैठे हैं जो मनमानी अनियमितता करते हैं और कार्यों में लापरवाही का आरोप लगाता रहता हैं जिसमें सबसे ज्यादा चर्चित बाबू शंकर मांझी हैं जिन्हें भी हटाएं जाने की मांग की गई हैं।

MP: नशे में धुत 5 लड़कियां 11 लड़को के साथ कर रही थी अय्याशियां फिर पहुंची पुलिस तो…

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter
, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story