रीवा

REWA: घर में नहीं था खाने को एक दाना, तंगी में युवक ने कर डाला ये..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:22 AM GMT
REWA: घर में नहीं था खाने को एक दाना, तंगी में युवक ने कर डाला ये..
x
REWA: घर में नहीं था खाने को एक दाना, तंगी में युवक ने कर डाला ये..REWA । LOCKDOWN के दौरान जहां दिहाड़ी मजदूर भूखे मरने की स्थिति
REWA: घर में नहीं था खाने को एक दाना, तंगी में युवक ने कर डाला ये..

REWA । LOCKDOWN के दौरान जहां दिहाड़ी मजदूर भूखे मरने की स्थिति में हैं, वहीं अब शादी बारात के सीजन में छोटा-मोटा व्यवसाय कर परिवार चलाने वाले भी मरने की कगार पर पहुंच रहे हैं। ऐसे ही दिल दहला देने वाली एक घटना सेमरिया क्षेत्र में हुई है, जहां महज 1 वर्ष पहले शादी रचाकर घर लाए पत्नी को छोड़कर पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि लॉकडाउन के चलते युवक का डीजे का व्यवसाय बंद पड़ा था और पिछले 3 दिनों से घर में खाने के लिए कुछ भी नहीं था।

भारत में प्रकृति का कहर जारी, भयंकर चक्रवाती तूफ़ान की चेतावनी, इन राज्यों के सैकड़ो शहरो को…

आर्थिक तंगी के चलते युवक ने थक-हारकर मौत का रास्ता चुन लिया। मृतक की पत्नी ने अपने परिवार और प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर परिवार के लोगों ने ही मदद नहीं की तो प्रशासन या करेगा। मिली जानकारी के अनुसार सफीक बस पिता रहीम बस 32 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 8 थाना सेमरिया इन दिनों आर्थिक तंगी झेल रहा था।

बुधवार शाम करीब 3 बजे अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जिस वक्त युवक ने आत्मघाती कदम उठाया, उसकी पत्नी दूसरे कमरे में थी। कुछ समय बाद जब उसने पति के कमरे में जाकर देखा तो वह फांसी के फंदे में लटक रहा था। बताया जाता है कि पति-पत्नी अपने माता-पिता से अलग रह रहे थे और 1 साल पहले ही अपना घर बसाया था।

Atmnirbhar Bharat Package Live : MSME की परिभाषा बदली, 3 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान, बिना गारंटी के मिलेगा लोन

युवक द्वारा की गई आत्महत्या के बाद उन समाजसेवी और जनप्रतिनिधियों के गाल पर जोरदार तमाचा लगा है, जो अपने अपने क्षेत्रों में समाज सेवा के नाम पर मदद का ढिंढोरा पीट रहे हैं। इतना ही नहीं, अपने साथ कैमरामैन रखकर मदद करने की फोटो खिंचवाकर मीडिया में भी दे रहे हैं। घटना की जानकारी लगते ही क्षेत्र में मातम का माहौल निर्मित हो गया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है और आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है।

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story