रीवा

REWA में फ़र्ज़ी बना रहे थे E-PASS, फर्जी सील व हस्ताक्षर से जारी करते थे पास....

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
REWA में फ़र्ज़ी बना रहे थे E-PASS, फर्जी सील व हस्ताक्षर से जारी करते थे पास....
x
REWA में फ़र्ज़ी बना रहे थे E-PASS, फर्जी सील व हस्ताक्षर से जारी करते थे पास....लॉक डाउन की वजह से बाहर फंसे लोगों को आने जाने के लिए ई पास

REWA में फ़र्ज़ी बना रहे थे E-PASS, फर्जी सील व हस्ताक्षर से जारी करते थे पास....

लॉक डाउन की वजह से बाहर फंसे लोगों को आने जाने के लिए ई पास व्यवस्था लागू की गई है लेकिन REWA में कतिपय शातिर दिमाग वालो ने सरकार की इस पारदर्शी व्यवस्था पर भी सेंध लगा दी । कलेक्ट्रेट परिसर में स्टाम्प बेंचने वाले दो विक्रेताओं ने जिला पंचायत के कर्मचारियों से सांठगांठ कर ई पास के प्रपत्र हांसिल कर लिए और फिर जरूरतमंद से हजार हजार रुपये लेकर ई पास बनवाने लगे ।

रीवा में कोरोना जांच में हो रही देरी से सैंपल हो रहें नष्ट, तो सतना ने बंद कर दी टेस्टिंग-सैंपलिंग

दिलचस्प यह कि कलेक्टर की नाक के नीचे जिला पंचायत सीईओ के कार्यालय के कर्मचारी फर्जी ई पास जारी करते रहे और किसी को भनक तक नही लगी । फर्जी ई पास का भंडाफोड़ up वार्डर पर तब हुआ जब इलाहाबाद जा रहे एक व्यक्ति का मोबाइल मैसेज संदिग्ध लगा । up पुलिस ने अपने सन्देह से रीवा पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया गया तब कही जाकर यह मामला क्राइम ब्रांच को सौंपा गया । बताया गया है कि स्टाम्प वेंडर और जिला पंचायत के गिरोह ने तकरीबन एक हजार पास विभिन्न शहरों और राज्यो के लिए जारी कराये । जिला पंचायत से जो प्रपत्र बाहर आये उनमें बकायदे सील मोहर लगी रहती थी ।

पकड़े गए दलाल प्रपत्र भर कर सम्बंधित व्यक्ति को अपने विश्वास में लेते थे इसके बाद मोबाइल के माध्यम से आवश्यक प्रविष्टि भरकर जिला पंचायत के कर्मचारी से मिलकर ई पास जारी करा देते थे , मोबाइल में मैसेज मिलने पर सम्बंधित व्यक्ति को तसल्ली हो जाती थी । जानकारी के मुताबिक धर पकड़ के बाद क्राइम ब्रांच ने सूरज नामक स्टाम्प वेंडर के घर की तलाशी भी ली लेकिन वहां कुछ हाँथ नही लगा क्योंकि पकड़ में आते ही सूरज ने अपने किसी दोस्त के सहयोग से फर्जी सील सहित संदिग्ध दस्तावेज घर से गायब करा दिए थे ।

Reliance JIO का सबसे सस्ता Plan, महज इतने रूपए में दे रहा हैं Internet Data

इस मामले में फिलहाल सूरज और सुरेंद्र नामक दो लोगो को पकड़ा गया है जबकि जिला पंचायत के सांठगांठ की जांच की जा रही है । यहां यह बताना जरूरी है कि ई पास अमान्य करने की अनेको शिकायते आने पर जिम्मेदार अधिकारियों ने लोगो द्वारा गलत आवेदन भरने की बात कह कर अपनी कमियों को छिपाने का प्रयास किया गया था लेकिन उनके कार्यालय में ही सारा खेल चल रहा है इस बात से वे अनभिज्ञ बने रहे ।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story