SEMARIYA MLA wrote letter to CM, journalists should also be insured

रीवा : SEMARIYA विधायक ने लिखा CM को पत्र, पत्रकारों का भी बीमा हो

रीवा

SEMARIYA विधायक ने लिखा CM को पत्र, पत्रकारों का भी बीमा हो

रीवा-भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी ने कहा है कि कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया की महती भूमकी रही है। इलेक्ट्रानिक व प्रिंट मीडिया के पत्रकार साथी लगातार जान जोखिम में डालकर कवरेज कर रहे हैं ऐसे में जिस तरह से स्वास्थ्य और पुलिस कर्मियों को 50 लाख के बीमा में शामिल किया गया है उसी तरह पत्रकारों को भी बीमा कवर दिया जाना चाहिए।

विधायक त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर मांग की है कि कोरोना कवरेज में शामिल सभी पत्रकारों का हेल्थ इंश्योरेंश किया जाए।

विधायक ने कहा एजेंसियां घर तक पहुंचाएं सिलेंडर*

रीवा – कोरोना वायरस के कारण लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो शासन की योजनाओं का त्वरित लाभ लोगों तक पहुंचे इसके लिए रीवा जनपद व तहसील कार्यालय में सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक लेते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में जनता को किसी तरह की परेशानी न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए। श्री त्रिपाठी ने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को गैस एजेंसियां घर पर सिलेंडर उपलब्ध कराए क्योंकि लोग घरों से बाहर निकलकर एजेंसियों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, साथ ही कृषक कल्याण योजना के तहत किसानों के खाते में दो हजार रुपये पहुंचना है जितने किसानों को यह राशि नहीं मिली उनकी फीडिंग तत्काल कराने के निर्देश दिए ताकि कोई भी पात्र किसान योजना के लाभ से न छूटे। बाहर फंसे हुए मजदूर भाइयों को मुख्यमंत्री द्वारा 1000 रुपए की दी जाने वाली सहायता राशि जिन खातों में भेजी जानी हैं उसकी लिस्ट तत्काल तैयार की जाए। खाद्यान्न वितरण व्यवस्था की जानकारी लेते हुए विधायक द्वारा उसे और दुरुस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। बैठक में उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि, जनधन खातों की समीक्षा, वृद्धा पेंशन और सामाजिक सुरक्षा पेंशन जैसी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को समय पर मिले इस बात पर जोर दिया गया, इसके अलावा ग्राम पंचायत में बीस लोगों को अधिकृत कर एक हजार मास्क बनवाने व सेनेटाइजर व साबुन हर गांव के लोगों तक पहुंचाने जनपद सिरमौर व रीवा सीईओ को निर्देशित किया गया। समीक्षा बैठक में अनुविभागीय अधिकारी रीवा फरहीन खान सिरमौर संजीव पाण्डेय, जनपद रीवा सीईओ प्रदीप दुवे, सिरमौर सुचिता सिंह, तहसीलदार बनकुइयाँ सर्किल राशि पाण्डेय सेमरिया रवी श्रीवास्तव, फूड इंस्पेक्टर सुभाष द्विवेदी, सेमरिया नगर पंचायत सीएमओ बालगोविन्द चतुर्वेदी, प्रभारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरिया डॉ नितिन शुक्ला, भारतीय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य राजीव अवस्थी, विधायक प्रतिनिधि मनीष शुक्ला, आरके उर्मलिया, बृजेश त्रिपाठी सहित कई कर्मचारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Facebook Comments