CORONAVIRUS : REWA में LOCKDOWN होने के बावजूद मस्जिदों में नमाज़ पढ़ रहे थे, अचानक पहुंची पुलिस फिर…

रीवा

CORONAVIRUS : REWA में LOCKDOWN होने के बावजूद मस्जिदों में नमाज़ पढ़ रहे थे, अचानक पहुंची पुलिस फिर…

REWA. CORONA संक्रमण के बाद सभी धार्मिक स्थानों को प्रशासन द्वारा बंद किये जाने के बाद शहर की विभिन्न मस्जिदों में नमाज पढ़ी जा रही थी। सूचना पर POLICE ने दबिश देकर करीब आधा सैकड़ा लोगों को पकड़ा है। POLICE ने शहर की दो अलग-अलग मस्जिदों में कार्रवाई की जिससे हड़कंप मच गया।

मस्जिदों में नमाज पढऩे की सूचना मिली थी

बताया गया है कि सांयकाल POLICE अधीक्षक आबिद खान आबिद खान के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा था जिसमें सीएसपी शिवेन्द्र सिंह, डीएसपी यातायात मनोज वर्मा सहित पूरे शहर के थानों का बल मौजूद रहा। भ्रमण के दौरान POLICE को मस्जिदों में नमाज पढऩे की सूचना मिली थी जिस पर एसपी के नेतृत्व में POLICE ने बिछिया मस्जिद में दबिश दी तो वहां से दस लोग पकड़े गए।

इसके बाद POLICE ने सिटी कोतवाली थाने के घोघर तकिया मस्जिद में दबिश दी तो वहां करीब 36 लोग नमाज पढ़ते मिले। POLICE सभी लोगों को पकड़कर सिटी कोतवाली व बिछिया थाने ले आई।उनके खिलाफ अब आदेश के उल्लंघन का मामला दर्ज किया जा रहा है। प्रशासन ने सभी धर्म प्रमुखों की बैठक लेकर CORONA संक्रमण को देखते हुए सभी धार्मिक स्थानों में पूजा, नमाज रोकने की अपील की थी। इसके बाद भी इन मस्जिदों में नमाज पढ़ी जा रही थी।

LOCKDOWN के बीच घूमने वाले 32 को पकड़ा
लॉक डाउन के बीच शहर में घूमने वाले दो दर्जन से अधिक लोगों को POLICE ने पकड़ा है। बाइक में तफरी करने वाले करीब 32 लोगों को पकड़ा है जिनकी 6 0 मोटर साइकिलें जब्त की गई है। ये सभी युवक अनावश्यक शहर में घूमकर LOCKDOWN का उल्लंघन कर रहे थे। POLICE LOCKDOWN का पालन कराने के लिए सख्ती से कार्रवाई कर रही है।
———————–
मस्जिदों में प्रतिबंध के बाद भी लोग नमाज पढ़ रहे थे। फ्लैग मार्च के दौरान सूचना मिलने पर आधा सैकड़ा के लगभग लोगों को पकड़ा गया है जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अग्रिम आदेश तक भविष्य में मस्जिद में नमाज अदा नहीं करने की हिदायत दी जा रही है।
आबिद खान, एसपी रीवा

Facebook Comments