रीवा

Coronavirus का फायदा उठा रहे REWA और SATNA के ऑटो, एक सीट में एक सवारी और 50 रूपए प्रति सवारी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
Coronavirus का फायदा उठा रहे REWA और SATNA के ऑटो, एक सीट में एक सवारी और 50 रूपए प्रति सवारी
x
रीवा. कोरोना वायरस क संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन एक सीट पर एक सवारी का निर्देश दिया है। बावजूद इसके रविवार को आनंद विहार

रीवा. कोरोना वायरस क संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन एक सीट पर एक सवारी का निर्देश दिया है। बावजूद इसके रविवार को आनंद विहार के आने के बाद ऑटो में बारह से 14 सवारियां बैठकर शहर पहुंचे। वह भी 50 रुपए प्रति सवारी देकर। दरअसल लॉक डाउन होने के कारण स्टेशन में ऑटो की संख्या भी बहुत कम थी। ऐसे में यात्रियों को भूसे की भरकर रवाना हुए। इसकी खबर जैसे ही लगी प्रशासन में हड़कम्प मच गया। इसके बाद परिवहन विभाग ने सिटी बसों की व्यवस्था कराई। इसके अतिरिक्त बड़ी संख्या में आए यात्री अपने संसाधनों से किसी तरह घर पहुंचे।

स्टेशन में लिया आश्रय बताया जा रहा है जनता कफ्र्यू के कारण चार ट्रेनों का संचालन बंद था। इसके बावजूद हबीबगंज रीवा, बड़ोदरा-रीवा एवं आनंद विहार-रीवा, चिरमिरी-रीवा में बड़ी संख्या में यात्री पहुंचे। लेकिन स्टेशन में सिटी बसें व ऑटो की संख्या सीमित होने के कारण ऑटो चालकों ने यात्रियों से मनमानी किराया वसूल किया है। 20 रुपए की जगह प्रति सवारी ५० रुपए किराया वसूल किया। इसमें कुछ यात्रियों ने सावधनी को लेकर पैदल ही अपने घर तक पहुंचे। इसके बाद सिटी बसें उपलब्ध कराई गई।

स्टेशन से वापस लौटे यात्री रेलवे ने 31 मार्च तक सभी ट्रेन निरस्त कर दी है। ऐसे में रविवार को रीवा से हबीबगंज व रीवा-बड़ोदरा में जाने वाली ट्रेन अचानक रेलवे ने निरस्त कर दी है।इसके चलते रात में इन ट्रेनों से जाने वाले यात्री स्टेशन पहुंच गए। लेकिन ट्रेन निरस्त होने के कारण सभी वापस लौट आए। अब 31 मार्च तक रीवा से कोई भी ट्रेन प्रांरभ नहीं होगी। सभी एक्सप्रेस व सवारी गाड़ी इसमें शामिल है।

स्टेशन में जगह नहीं सतना और तुर्की भेजी रैक रीवा रेलवे स्टेशन में चलने वाली सभी ट्रेन निरस्त होने के कारण रीवा में ट्रेनों को खड़े करने स्थान नहीं है। ऐसे में रीव-बड़ोदरा को सतना भेज दिया गया है। वहीं इंटरसिटी के रैक को तुर्की भेज दिया गया है

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story