Rewa_Riyasat/up-mp-2.jpg

Rewa News : यूपी एवं एमपी के पुलिस अधिकारियों के बीच सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुआ मंथन

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
08 Apr 2021

रीवा। आगामी दिनों में उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर यूपी एवं एमपी पुलिस अधिकारियों के बीच सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रयागराज एवं मिर्जापुर में बैठक आयोजित हुई। बैठक में रीवा आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह एवं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के अलावा सतना पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव शामिल हुए। जहां कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बताया गया है कि यूपी में 15, 19, 26 एवं 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव के लिये मतदान होने जा रहे हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में संयुक्त बैठक का आयोजित की गई। 

बुधवार को आयोजित बैठक में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने पर चर्चा की गई। दोनों राज्य के पुलिस अधिकारियों ने चुनाव के मद्देनजर सहयोग को लेकर आपसी सामंजस्य की रणनीति तैयार की गई। नशीली कप सिरप की तस्करी के साथ शराब-गांजा की अवैध बिक्री पर कड़ाई से रोक लगाने पर चर्चा की गई। पुलिस अधिकारियों द्वारा नशा तस्करों सहित आपराधिक रिकार्ड से संबंधित सूची आदान प्रदान की गई। साथ ही अपराधियों की धरपकड़ में सहयोग की बात कही गई। 

सील होंगी दोनों राज्यों की सीमाएं

बताया गया है कि चुनाव के मद्देनजर दोनों राज्यों की सीमाएं 48 घंटे के लिए सील कर दी जाएंगी जहां आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। रीवा जिले के चाकघाट एवं हनुमना से उत्तरप्रदेश की सीमा लगी हुई जहां आवागमन प्रतिबंधित किया जायेगा। बता दें कि यूपी में पंचायत चुनाव के लिए प्रथम चरण की वोटिंग 15 अप्रैल को होनी है। इस दौरान रीवा पुलिस अधीक्षक द्वारा नशीले कप सिरप की तस्करी का मुद्दा उठाया गया। जहां बताया गया है कि एमपी प्रतिबंधित कप सिरप की तस्करी यूपी से की जाती है। 
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER