मध्यप्रदेश

सतना: रिटायर्ड IAS अफसर पर बहू का आरोप; पति नपुंसक था तो ससुर ने रेप की कोशिश की, 7 लाख और फॉर्च्यूनर कार मांग रहे

रिटायर्ड IAS अफसर पर बहू का आरोप
x

रिटायर्ड IAS अफसर पर बहू का आरोप

रिटायर्ड IAS अधिकारी पर बहू ने रेप की कोशिश के आरोप लगाए हैं. साथ ही अफसर की पत्नी और बेटे पर भी दहेज मांगने और मारपीट करने के आरोप लगाए गए हैं. पीड़िता की शिकायत पर सतना जिले के मैहर थाना में रिपोर्ट दर्ज की गई है.

1992 बैच के मध्यप्रदेश के एक रिटायर्ड IAS अधिकारी पर उनकी बहू ने रेप की कोशिश, मारपीट और दहेज की मांग के संगीन आरोप लगाए हैं. साथ ही यह भी आरोप लगाया गया है कि उसकी शादी नपुंसक शख्स से कराई गई है और यह बात उससे छिपाई गई थी. मामले की शिकायत पीड़िता ने सतना जिले के मैहर थाने में दर्ज कराई है. इसी मामले में अफसर की पत्नी और बेटे के खिलाफ भी दहेज मांगने और बंधक बनाकर मारपीट करने शिकायत की गई है. मामले की सुनवाई फैमिली कोर्ट में भी चल रही है.

क्या है महिला के आरोप?

पीड़िता ने अपने रिटायर्ड आईएएस ससुर, सास और पति के खिलाफ पुलिस को लिखित शिकायत दी है. जिसमें उसने बताया है कि उसकी शादी 24 नवंबर 2021 को रिटायर्ड IAS के बेटे के साथ भोपाल जिले के सयाजी होटल में हिन्दू रीति रिवाज के साथ कराई गई. पति शारीरिक रूप से अक्षम है, यह बात मुझसे छिपाई गई थी. शादी के दूसरे दिन नपुंसक पति ने मुझे लात मारकर कमरे से बाहर निकाल दिया. मैं पति के ऐसे बर्ताव से आहत होकर रोने लगी.

ससुर पास आए और बोले, मेरे साथ कमरे में चलो मैं सब ठीक कर दूंगा. ससुर ने मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की. जब मना किया, तो मेरे साथ मारपीट की. चारित्रिक लांछन लगाना शुरू कर दिया. शिकायत जब पति से की तो उसने भी अपने पिता का ही साथ दिया. शादी के दो दिन बाद ही मुझसे 7 लाख रुपए नगद और फॉर्च्यूनर कार की मांग की गई.

ऐसा रोजाना होने लगा. रोजाना मुझसे मारपीट की जाने लगी. खाना भी नहीं देते थे. कभी मिलता भी था तो वो बासी या बचा हुआ होता था. मैंने अपने मायके में दहेज मांगने वाली बात बताई. भाई सतना से भोपाल मेरे ससुराल आया. शादी को 13 दिन ही हुए थे. मुझे भाई के साथ घर से निकाल दिया गया. मैं मायके आ गई. ससुराल वालों ने बात करना बंद कर दिया.

सतना एसपी बोले- दोनों पक्षों के आरोपों की हो रही है जांच

एसपी सतना धर्मवीर सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. दोनों पक्षों के अपने-अपने आरोप हैं. पीड़िता का आरोप दहेज प्रताड़ना, शारीरिक व मानसिक शोषण से संबंधित है. पीड़िता ने अपने पति को शारीरिक रूप से वैवाहिक जीवन के लिए अक्षम भी बताया है. मामले में मैहर में परिवार को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था, लेकिन वहां बात नहीं बन पाई. सतना के मानवी परिवार परामर्श केंद्र में भी काउंसिलिंग चल रही है. फैमिली कोर्ट का आदेश मंगवाया गया है,उसका अध्ययन करके आगे कार्रवाई की जाएगी.

एसपी के मुताबिक, ससुराल वालों का कहना है कि शादी में खर्च उन्होंने किया था, ऐसे में दहेज वो क्यों मांगेंगे. रिटायर्ड IAS का यह भी आरोप है कि जब उनका बेटा काउंसिलिंग के लिए मैहर आया तो पीड़िता के परिवार वालों ने गुंडे भेज दिए.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story