मध्यप्रदेश

एमपी: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर, आरोपियों ने ठगे ₹825000

panna mp news
x
पन्ना- जिले के सेमरिया थाना क्षेत्र में सेना से सेवानिवृत्त आर्मी ऑफिसर से 8 लाख 25 हजार की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है।

पन्ना- जिले के सेमरिया थाना क्षेत्र में सेना से सेवानिवृत्त आर्मी ऑफिसर से 8 लाख 25 हजार की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन ठगी करने में शामिल दो आरोपियों को पकड़ लिया है। आरोपियों को पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

बताया गया है कि सेमरिया क्षेत्र के निवासी पूर्व आर्मी ऑफिसर ने थाने में ठगी की शिकायत की थी। फरियादी ने अपने शिकायती आवेदन में बताया था कि दो माह से उनकी पेंशन नहीं आ रही थी। जिसके बाद उन्होने मोबाइल पर पीसीडीए इलाहाबाद को कॉल करने के लिए गूगल पर नंबर सर्च किया।

कैसे ठगी का शिकार हुए अधिकारी

गूगल से नंबर मिलने के बाद उन्होने संबंधित नंबर पर कॉल किया और अपनी समस्या बताई। इसके बाद संबंधित व्यक्ति द्वारा सेना के पूर्व अधिकारी को एक वाट्सएप नंबर दिया गया। इस नंबर पर आरोपी द्वारा फरियादी को कहा गया कि वह अपना मोबाइल नंबर, आधार नंबर, एटीएम कार्ड नंबर भेजे। फरियादी ने जैसे ही संबंधित जानकारी वाट्सएप के माध्यम से फरियादी के खाते में भेजी उसके खाते से 8 लाख 25 हजार रूपए पार हो गए।

एसपी ने गठित की टीम, सूरत और बिहार से पकड़ाए आरोपी

घटना की शिकायत मिलते ही पन्ना एसपी धर्मराज मीणा द्वारा दो टीम का गठन किया। साथ ही सायबर सेल को आरोपियों की लोकेशन पता करने के लिए कहा गया। सायबर सेल की मदद से पुलिस की एक टीम ने आरोपी को बिहार के शिकोल जिला के राघवपुर से जहां पकड़ लिया वहीं दूसरे आरोपी को गुजराज के सूरत से पुलिस को पकड़ने में कामयाबी मिली है। आरोपियों के पास से पुलिस ने दो मोबाइल और एटीएम कार्ड जब्त किया है। पुलिस की माने तो पकडे़ गए आरोपियों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है। इस मामले में एक आरोपी अभी फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story