मध्यप्रदेश

JNV Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय में लेटरल एंट्री से कक्षा 11वीं के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारंभ, कब तक कर सकेंगे अप्लाई फटाफट जान लें

Sanjay Patel
24 May 2023 9:01 AM GMT
JNV Admission 2023: जवाहर नवोदय विद्यालय में लेटरल एंट्री से कक्षा 11वीं के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारंभ, कब तक कर सकेंगे अप्लाई फटाफट जान लें
x
JNV Admission 2023: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जेएनवी लेटरल एंट्री के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। ऐसे छात्र जो कक्षा 11वीं में प्रवेश लेना चाहते हों वह चयन परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

JNV Admission 2023: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जेएनवी लेटरल एंट्री के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। ऐसे छात्र जो कक्षा 11वीं में प्रवेश लेना चाहते हों वह चयन परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाना होगा।

JNV Admission 2023 Correction Window Closed Date:

नवोदय विद्यालय में कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिए छात्र अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 31 मई निर्धारित की गई है। इसके बाद करेक्शन विंडो 1 जून को खोली जाएगी और 2 जून को यह बंद हो जाएगी। तब अभ्यर्थी इसमें अपना करेक्शन भी करवा सकेंगे। नवोदय में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन 22 जुलाई को किया जाएगा। परीक्षा सुबह 11 बजे से आयोजित की जाएगी।

JNV Admission 2023 Eligibility:

जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन किए जा सकते हैं। शैक्षणिक सत्र 2022-23 के दौरान जिले के सरकारी अथवा सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूलों से जिन छात्रों ने कक्षा दसवीं की पढ़ाई की है, जहां पर जेएनवी काम कर रहा है, वह छात्र आवेदन कर सकते हैं। यहां पर यह भी ध्यान देना होगा कि छात्रों का जन्म 1 जून 2006 से 31 जुलाई 2008 के बीच होना चाहिए। अन्यथा वह पात्र नहीं माने जाएंगे।

JNV Admission 2023 Documents:

नवोदय विद्यालय में प्रवेश पाने के लिए छात्रों के पास यह दस्तावेज होने आवश्यक हैं। जिसमें पासपोर्ट साइज फोटो, जन्म तिथि प्रमाण पत्र, छात्र के सिग्नेचर, पेरेंट्स के सिग्नेचर, जेएनवी की शर्तों के अनुसार योग्यता प्रमाण पत्र, एनएओएस से पाई करने वालों के लिए निर्धारित निवास प्रमाण पत्र, यदि कोई और आवश्यक प्रमाण पत्र यदि हों तो वह भी लेकर जाना होगा।

JNV Admission 2023 How to Apply:

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाना होगा। जहां JNV Class 11 Admission 2023 link लिंक पर क्लिक करें। अब आपके सामने नया पेज ओपेन होगा, जहां पर रजिस्ट्रेशन करें। आवेदन फॉर्म भरें, आवेदन शुल्क जमा करने के साथ फॉर्म को सबमिट कर दें। भरे हुए फॉर्म को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रखें।

Next Story