मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट; 14 जिलों में होगी भारी बारिश, जानिए कहीं आपका शहर तो नहीं...

Aaryan Puneet Dwivedi
14 Sep 2021 1:33 PM GMT
मध्यप्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट; 14 जिलों में होगी भारी बारिश, जानिए कहीं आपका शहर तो नहीं...
x
मौसम 
मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया है.

Weather Alert in MP: भोपाल. मध्यप्रदेश के मानसून (Monsoon) के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है. 17 सितंबर से एक और सिस्टम बन रहा है. यह इस महीने का तीसरा सिस्टम है. इससे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने राज्य के 14 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट भी जारी किया है.

इन जिलों में 5 - 8 इंच तक भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले 24 घंटों में मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है. प्रदेश के 7 जिलों उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला और बालाघाट जिलों में सबसे ज्यादा 5 इंच से लेकर 8 इंच तक वर्षा हो सकती है.

यहां होगी 3 - 5 इंच तक भारी बारिश

साथ ही अगले 24 घंटों में रीवा, सतना, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, होशंगाबाद और बैतूल में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. यहां 3 इंच से लेकर 5 इंच तक पानी गिर सकता है.

भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के कई इलाकों में रिमझिम बारिश जारी रहेगी. सागर, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर व चंबल संभागों में कहीं-कहीं रिमझिम रहेगी. कटनी, विदिशा, रायसेन, सीहोर और हरदा में कहीं-कहीं मध्यम से तेज बौछारें पड़ सकती हैं. अगले 72 घंटों में मौसम में ज्यादा परिवर्तन नहीं रहेगा.

नया सिस्टम बन रहा

मौसम विभाग के मुताबिक़ 17 सितंबर से एक और नया सिस्टम बन रहा है. यह मध्यप्रदेश के मानसून के लिए अच्छी खबर है. यह इस महीने का तीसरा सिस्टम होगा. इसकी वजह से राज्य में और अच्छी बारिश होने की संभावना है.

Next Story
Share it